मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी व पब्लिक रिलेशन सोसायटी ऑफ इंडिया ने मिलकर इंटर यूनिवर्सिटी मीडिया क्विज का किया आयोजन

0
234

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) 7 नवंबर, फरीदाबाद – मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) व पब्लिक रिलेशन सोसायटी ऑफ इंडिया (पीआरएसआई) के दिल्ली चैप्टर ने मिलकर मंगलवार को इंटर यूनिवर्सिटी/कॉलेज मीडिया क्विज का आयोजन किया। स्टूडेंट्स के बीच ज्ञान बढ़ाने के उद्देश्य के साथ इस क्विज का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में दिल्ली यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त व कई प्राइवेट यूनिवर्सिटियों के स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। क्विज में स्टूडेंट्स से पीआर, मीडिया, एडवरटाइजिंग, कम्युनिकेशन कॉन्सैप्ट, ब्रैंडिंग, पीआर लीडर्स, करेंट अफेयर्स व सामाजित मुद्दों के बारे में सवाल पूछे गए। क्विज में दिल्ली यूनिवर्सिटी के कन्हैया प्रभाकर व आकाश वर्मा ने पहला स्थान प्राप्त किया, वहीं कैंपस लॉ सेंटर के आदित्य सिंह को दूसरा व आईआईएमसी के मानस दिवेदी व आकाश रंजन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। विजेताओं को 20, 10 व 5 हजार के कैश प्राइज से नवाजा गया।

इस मौके पर बोलते हुए पीआरएसआई (दिल्ली चैप्टर) के चेयरमैन एस राजगोपालन ने कहा कि पीआरएसआई पब्लिक रिलेशन स्टूडेंट्स की नालेज बढ़ाने से लेकर उसके क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी सोच के साथ कान्फ्रैंस, क्विज प्रतियोगिता आदि तरह के कार्यक्रमों का आयोजन समय समय पर किया जाता रहा है।

इस मौके पर पीआरएसआई व एफएमइएच की सराहना करते हुए मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. एनसी वाधवा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम स्टूडेंट्स को प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करते हैं। टीम वर्क से लेकर बेहतर निर्णय लेने की क्षमता तक में इस तरह के कार्यक्रम बढ़ोतरी करते हैं।

वहीं इस मौके पर एफएमईएच की डीन डॉ. नीमोधर ने कहा कि मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) में हम स्टूडेंट्स को बेहतर ज्ञान के साथ भविष्य के लिए तैयार करते हैं।वैसे भी बतौर मीडिया स्टूडेंट्स स्टूडेंट्स को हर करेंट अफेयर्स की जानकारी होना जरूरी है और सामाजिक मुद्दों पर अपनी एक राय बना पाना भी जरूरी है और इस तरह के कार्यक्रम में इन सभी के लिए स्टूडेंट्स को तैयार किया जाता है।

इस मौके पर टीसीएस नार्थ के कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंसिब्लिटी लीड श्री अनुराग कृष्णन क्विज मास्टर रहे। वहीं एक्सप्रैस ग्रुप के असिस्टैंट वाइस प्रेसिडेंट श्री विजय कक, एक्सप्रैस ग्रुप के सीनीयर मैनेजर श्री नीलेश शर्मा व शीबेंद्र भट्टाचार्य मौजूद रहे।

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY