मानव रचना में हरियाणा के पहले आईआईएफ चैप्टर की शुरुआत

0
202

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद, 29 अक्टूबर: मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज में इंस्टीट्यूट ऑफ इंडियन फाउंड्रीमेन का फरीदाबाद चैप्टर स्थापित किया गया। यह हरियाणा का पहला आईआईएफ चैप्टर है जिसे मानव रचना में स्थापित किया गया है। इस सेंटर का हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, आईआईएफ भारतीय फाउंड्री उद्योग के लिए शीर्ष राष्ट्रीय उद्योग निकाय है। आईआईएफ सक्रिय रूप से नवीनतम उत्पादक, ईको फ्रेंडली, कौशल विकास, व्यापार, एक्सपोर्ट प्रमोशन और पॉलिसी एडवोकेसी के प्रचार-प्रसार में सक्रिय रूप से कार्यरत है। मानव रचना परिसर में आईआईएफ, सीईटी, आईआईएफ द्वारा पेश किए गए कार्यक्रमों के प्रशिक्षण और संचालन के लिए फाउंड्री प्रशिक्षकों का विकास करेगा।

डॉ. प्रशांत भल्ला ने आईआईएफ का मानव रचना कैंपस में स्वागत किया। उन्होंने कहा, भविष्य की नौकरियों के लिए इंजीनियरिंग के छात्रों को अपने कौशल का विकास करने की काफी जरूरत है  और वह मानते हैं कि, इसके लिए इंडस्ट्री-अकैडमिया का साथ मिलकर काम करना बेहद जरूरी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि, आईआईएफ का फरीदाबाद चैप्टर इस दिशा में एक बहुत बड़ा योगदान देगा।

इस मौके पर मानव रचना के एमडी डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, आईआईएफ के प्रेजिडेंट शशि कुमार जैन, सचिव विनीत जैन, ट्रेजरर डॉ. दीवान डी. चोपड़ा समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY