मुक्केबाजी और पावर लिफ्टिंग में चमके वाईएमसीए विश्वविद्यालय के खिलाड़ी

0
231

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद 31 अक्टूबर – बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) द्वारा आयोजित चार दिवसीय अखिल भारतीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता (‘स्पर्धा’) की मुक्केबाजी स्पर्धा में उपविजेता रही वाईएमसीए विश्वविद्यालय की टीम ने कुल 9 पदक जीते। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (बीएचयू) में 26 से 29 अक्टूबर, 2017 तक आयोजित प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें देशभर के तकनीकी महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालयों ने टीमों ने हिस्सा लिया।

इस प्रतियोगिता में वाईएमसीए विश्वविद्यालय की मुक्केबाजी टीम ने पहली बार भाग लिया जिसमें खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा और प्रतियोगिता के विभिन्न भार श्रेणियों में खिलाड़ियों ने आठ पदक अपने नाम किये, जिसमें एक स्वर्ण, तीन रजत तथा चार कांस्य पदक जीते। इसी प्रकार, पावर लिफ्टिंग एक कांस्य पदक जीता और वॉलीबाल में विश्वविद्यालय की टीम चौथे स्थान पर रही।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने सभी पदक विजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी है तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

वाईएमसीए विश्वविद्यालय के खेल अधिकारी डॉ राजेश भारद्वाज ने बताया कि समापन समारोह में अर्जुन अवार्डी श्री सज्जन सिंह चीमा ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। श्री भारद्वाज ने बताया कि मुक्केबाजी में विश्वविद्यालय की टीम ने पहली बार भाग लिया और आठ पदक जीतकर राष्ट्रीय स्तर पर उपविजेता रही। विश्वविद्यालय की ओर से मुक्केबाजी, पावर लिफ्टिंग, वॉलीबाल तथा कबड्डी में कुल 34 खिलाडियों ने हिस्सा लिया। मुक्केबाजी में पदक विजेताओं में 91 किलोग्राम श्रेणी में कुश ने स्वर्ण पदक, 49 किलोग्राम श्रेणी में सतीश ने रजत पदक, 60 किलोग्राम श्रेणी में मनेंद्र चौहान ने रजत पदक, 91 किलोग्राम से अधिक श्रेणी में अभिषेक ने रजत पदक, 56 किलोग्राम श्रेणी में अनुभव, 64 किलोग्राम श्रेणी में विनीत, 69 किलोग्राम श्रेणी में सुशील, 81 किलोग्राम श्रेणी में ध्रव ने कांस्य पदक जीते। इसके अलावा, पावर लिफ्टिंग में अंडर 59 किलो ग्राम श्रेणी में रोहन कुंडू ने कांस्य पदक जीता।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY