यमुना नदी पर निर्मित हो रहे पुल के निर्माणकार्यो का केंद्रीय राजयमंत्री कृष्णपाल ने लिया जायजा-दिसंबर 2018 तक बनकर तैयार होगा पुल

0
1469

TODAY EXPRESS NEWS ( Ajay verma ) फरीदाबाद में यमुना नदी के ऊपर 400 करोड़ की लागत से निर्मित हो रहे फरीदाबाद – नोएडा पुल के विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए आज केंद्रीय राजयमंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर मीडिया के साथ यमुना की तलहटी स्थित मंझावली गांव पहुंचे और पत्रकारों को पुल के निर्माण कार्यो की चल रही प्रगति के बारे में जानकारी दी. इस मौके पर उन्होंने पुल के प्रोजेक्ट इंजीनियरों और अधिकारियों से चर्चा की और पुल के कार्यो को और तेजगति से पूरा करने के आदेश दिए. केंद्रीय राजयमंत्री गुर्जर ने दावा किया की 630 मीटर लम्बाई का यह पुल दिसंबर 2018 तक बनकर तैयार हो जाएगा। इससे फरीदाबाद और यूपी के शहर नोएडा की दूरी कम हो जायेगी और हजारो लोगो को इसका लाभ मिलेगा जिससे दो घंटे की दूरी मात्र आधे घंटे में तय की जा सकेगी। उन्होंने इस पुल  को फरीदाबाद की लाइफ लाइन बताया और कहा की हरियाणा और यूपी को जोड़ने वाले इस पुल पर कोई टोल टेक्स नहीं लगेगा।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय राजयमंत्री कृष्णपाल ने बताया की 400 करोड़ की लागत से यमुना नदी के ऊपर 630 मीटर लम्बे इस पुल के निर्माण का कार्य अब प्रगति पर है यमुना का पानी रोककर पिलर खड़े किये जा रहे है और जल्दी ही दिसंबर 2018 तक यह पुल  बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने बताया की इस पुल  पर 400 करोड़ की लागत आएगी जिसका वहां केंद्र सरकार करेगी।  उन्होंने इस पुल  को फरीदाबाद की लाइफ लाइन बताया और कहा की हरियाणा और यूपी को जोड़ने वाले इस पुल पर कोई टोल टेक्स नहीं लगेगा।  जानकारी देते हुए मंत्री गुर्जर ने कहा की यह पुल फोरलेन होगा और इसे नेशनल हाइवे के अंतर्गत लाया जाएगा। इस पुल  के निर्माण के दौरान 19 किलोमीटर का एरिया फरीदाबाद हरियाणा में निर्मित होगा जबकि पांच किलोमीटर एरिया का निर्माण यूपी के नोएडा की तरफ होगा। मंत्री ने बताया की इस पुल की हाइट 15 मीटर ऊँची रखी गयी है. इस पुल  के साथ बनने वाली सड़क के लिए ज़मीन को भी अधिकृत करके किसानो को उसका मुआवजा दे दिया गया है और अब इसके निर्माण की गति में आने वाला कोई रोड़ा नहीं रह गया है. उन्होंने बताया की इस पुल  के चालू हो जाने से दो प्रदेशो के बीच दूरियां कम होंगी और आपसी भाईचारा भी बढ़ेगा। जहां आज फरीदाबाद से नोएडा जाने के लिए दो घंटे का समय लगता है वहीँ इस पुल  के माध्यम से फरीदाबाद के लोग मात्र आधे घंटे में नोएडा पहुंच सकेंगे और हजारो और लाखो लोगो को इसका फायदा होगा। उन्होंने इसे अपने कार्यकाल का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया और इसे फरीदाबाद के विकास की लाइफ लाइन करार दिया। उन्होंने विपक्षी पार्टियों का मुँह बंद करते हुए कहा की बीजेपी जिन विकास कार्यो की घोषणा करती है उसे पूरा भी करके दिखाती है.

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY