वाईएमसीए विश्वविद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस

0
506

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद, 31 अक्तूबर – वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने आज विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे अपनी मातृभाषा के अलावा एक अन्य क्षेत्रीय भाषा भी अवश्य सीखें, जिससे देश में विविधता में एकता को सही मायने में चरित्रार्थ होगी। इससे लोगों के बीच भाईचारा और राष्ट्रीय अखंडता को भी बढ़ावा मिलेगा

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार आज विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाई द्वारा सरदार वल्लभभाई पटेल की 142वीं जयंती के रूप में राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने देश की एकता के लिए सरदार पटेल के योगदान पर भी प्रकाश डाला।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने सरदार पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया तथा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कुलसचिव डॉ. एस के शर्मा, अधिष्ठाता संस्थान डॉ. संदीप ग्रोवर तथा अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. नरेश चौहान ने भी सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर निदेशक छात्र कल्याण डॉ. प्रदीप डिमरी ने विश्वविद्यालय के कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई।

राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के उपलक्ष्य में ‘रन फार यूनिटी’ का आयोजन भी किया गया, जिससे कुलपति ने झंडी दिखाकर कर रवाना किया। इस दौड़ में 200 लोगों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का समन्वयन डॉ. सोनिया बंसल ने किया।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY