वित्तमंत्री कैन्टन अभिमन्यु और केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने करोडो के ऋण वितरित किये

0
356

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद हुडा कन्वेंशन हॉल में हरियाणा राज्यस्तरीय मुद्रा प्रोत्साहन अभियान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यअतिथि केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और विशिष्ठ अतिथि हरियाणा सरकार में वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु मौजूद रहे, इस समारोह का आयोजन राज्य मिशन निदेशक हरियाणा सरकार, तथा जिला प्रशासन के संयुक्त सौजन्य से किया गया है समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अन्तर्गत मुद्रा प्रोत्साहन अभियान के बारे में जानकारी दी गई। इस प्रकार के कार्यक्रम 50 शहरों में आयोजित किये गये। वित्तमंत्री ने कहा कि मुद्रा योजना का आयोजन करने का उद्देश्य अर्थव्यवस्था को मजबूत करना है। 

कैनरा बैंक द्वारा पांच लाख का चैक वितरित करते हुए अधिकारी

हरियाणा राज्यस्तरीय मुद्रा प्रोत्साहन अभियान समारोह में फरीदाबाद पहुंचे वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु और केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पहले हुडा कनवेंशन हाल में लगे मुद्रा प्रोत्साहन मेले का अवलोकन किया और स्टॉल पर जा जाकर उनसे जानकारी ली। कार्यक्रम की शुरूआत में वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु और केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का गुलदस्ते और शॉल भेट कर स्वागत किया गया। 

इस बारे में हरियाणा सरकार में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि कार्यक्रम 50 शहरों में आयोजित किया गया है, इस कार्यक्रम को आयोजित करने के पीछे मोदी जी का उद्देश्य देश के नवनिर्माण की प्रक्रिया, अर्थव्यवस्था को मजबूत करना, और देश को फिर से सोने की चिडिया बनाने का संकल्प है, मुद्रा योजना से प्रदेश में तीन लाख लोगों को करीब 6 हजार करोड रूपये का लोन दिया गया है जिससे कि बेरोजगार व्यक्ति स्वयं अपने लिये रोजगार उत्पन्न कर सके और बाकी के बचे बेरोजगारों को भी नौकरी दे सके।

 

वहीं केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की माने तो उन्हें ये बताते हुए बडी खुशी हो रही है कि मोदी जी का ये एक क्रांतिकारी फैंसला है जिससे भारतीय नागरिक सशक्त बनेंगे। उन्होंने बताया की इस योलना के तहत शिशु योजना में 50 हजार रूपये तक के लोन , किशोर योजना में 50 हजार रूपये से अधिक और पांच लाख रूपये तक के लोन तथा तरूण योजना में पांच लाख रूपये से अधिक और दस लाख रूपये तक के लोन है. इस सम्बन्ध में जन जागरूकता उत्पन्न करने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीँ कैनरा बैंक के चीफ मैनेजर ने बताया की आज का मुद्रा ऋण केम्पेन काफी सफल रहा. उनके स्टाल पर करीब सौ लोगो ने विजिट किया है और उन्होंने आज लगभग साढ़े  तीन करोड़ रूपये के ऋण वितरित किये है उन्होंने बताया की लोगो का बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. उन्होंने बताया की आज के केम्प का मकसद लोगो में मुदा ऋण योजना के तहत जागरूक करना था वहीँ कोई भी व्यक्ति उनके कैनरा बैंक की किसी भी शाखा से ऋण के लिए अप्लाई कर सकते है जिसकी प्रक्रिया भी बेहद आसान है. 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY