शहीदे आजम भगत सिंह के परपौत्र के घर पहुंचे सीएम ( click now )

0
390
TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद में आज दोपहर तीन बजे के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर हेलीकॉप्टर से फरीदाबाद पहुंचे और सबसे पहले सीधे शहीदे आजम भगत सिंह के परपौत्र यादवेंद्र सिंह के निवास पर पहुंचे जहाँ भगत सिंह के परपौत्र यादवेंद्र सिंह ने उन्हें भगत सिंह की लाहौर जेल में लिखी डायरी दिखाई और उसके बारे में बताया। इस मौके पर उन्होंने भगत सिंह को नमन करते हुए सरकार के तीन साल पूरे होने पर प्रदेश वासियो को बधाई दी. इस मौके पर उन्होंने छठ पूजा की बधाई भी प्रदेशवासियो को दी.
पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम ने कहा की वह आज शहीदे आजम भगत सिंह के परिजनों से मिलने पहुंचे है यह एक सम्मानित परिवार है और इसका सम्मान करना हमारा फ़र्ज़ बनता है. उन्होंने कहा की आज हम शहीदे आजम भगत सिंह जैसे शहीदों के कारण ही आज़ादी की सांस ले रहे है उन्होंने कहा की शहीदे आजम भगत सिंह पूरे देश वासियो के मन में बसे हुए है. 
 
इस अवसर पर शहीदे आजम भगत सिंह के परपौत्र यादवेंद्र सिंह ने कहा की आज हरियाणा के सीएम उनके निवास पर आये थे और वह भगत सिंह से जुडी चीज़ो को देखने की इच्छा उन्होंने व्यक्त की थी और आज भगत सिंह के हाथ की लिखी जेल डायरी देखकर वह भाव विभोर हो गए. उन्होंने कहा की उनकी लिखी यह डायरी आम जनमानस तक ज़रूर पहुचनी चाहिए उन्होंने कहा की सीएम ने इच्छा जतलाई है की इस जेल डायरी का हिंदी वर्जन भी जारी किया जाना चाहिए जबकि इस डायरी का इंग्लिश वर्जन पहले ही भगत सिंह संस्था जारी कर चुकी है. उन्होंने कहा की सीएम से भगत सिंह को शहीद का वैधानिक दर्जा दिए जाने की बात भी की गयी है जिसके लिए हरियाणा सरकार केंद्र से बात करेगी। 
 
CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

   

LEAVE A REPLY