सैनिको के लिए फ़रीदाबाद वासियो ने फैलाई बाहे – घायल सैनिको के लिए किया रक्तदान

0
1289

TODAY EXPRESS NEWS : लम्बी – लम्बी लाइनों में लगे दिखाई दे रहे यह युवा किसी रिएल्टी शो के लिए ऑडिशन देने के लिए नहीं आये है बल्कि यह युवा आज  सीमा पर दिन रात खडे होकर देश की रक्षा करने वाले सैनिको के लिए रक्तदान करने आये है. युवाओ में इतना उत्साह था की उन्होंने घंटो लाइने में लगकर रक्तदान के लिए अपनी बारी का इंतज़ार किया। यह रक्तदान शिविर जवाहर कालोनी में पहली बार बाला जी चैरिटेबल ट्रस्ट ने सैनिको के लिए आयोजित किया था. ख़ास बात यह रही की सैनिकों को रक्त देने की खबर सुनते ही सैंकडों देशभक्त युवाओं की भीड रक्तदान शिविर की ओर दौड पडी और सैकडों युवाओं ने करीब 5 सौ यूनिट रक्त सैनिकों के लिये एकत्रित कर दिया। इस रक्तदान शिविर में आयोजकों ने मुख्यअतिथि के रूप में पूर्व सैनिकों को सम्मानित भी किया। शिविर में बच्चो ने भारतीय सैनिकों के बलिदान और वीरता को लेकर नाटक पेश किया जिससे देखकर सभी लोग भावुक हो गये।

रक्तदान शिविर में पहुंचे पूर्व सूबेदार फिरेचंद नागर ने बताया कि बालाजी ट्रस्ट का सैनिकों के लिये रक्त भेजना सराहनीय और अच्छा कदम है जिससे जवानों का होंसला बढेगा। उन्होंने बताया की मुंबई के ताज होटल में जब आतंकी हमला हुआ था तब उन्होंने अपने सैनिको के साथ आतंकियों का खात्मा किया था. उन्होंने बताया की जब कोई सैनिक घायल होता है तब रक्त की कीमत का पता चलता है की रक्त कितना कीमती है. वहीँ रक्तदान शिविर में रक्तदान करने पहुंचे रक्तदाताओ ने गर्व महसूस करते हुए कहा की घंटो इंतज़ार करने के बाद आखिरकार उन्हें  सैनिको के लिए खून दान करने का अवसर प्राप्त हुआ है जिसके चलते उन्हें अपार ख़ुशी मिली है.
वहीँ इस मौके पर अनशनकारी बाबा रामकेवल और वायर पेंटिंग के मशहूर आर्टिस्ट उदित बैसला ख़ास तौर पर मौजूद रहे और उन्होंने बताया की श्री बाला जी ट्रस्ट द्वारा सैनिको के लिए जो रक्तदान शिविर लगाया गया है वह  ही सराहनीय है. इससे भारतीय सैनिको का मनोबल बढ़ेगा और उन्हें भी लगेगा की देश के लोग भी उनके लिए कुछ कर सकते है.  वहीँ उदित बैसला ने बताया की उन्होंने वेस्ट वायर द्वारा बनायी गयी पेंटिंग की प्रदर्शनी भी यहाँ लगाई हुई है जिसका मकसद यह है की लोग पर्यावरण के लिए जागरूक हो। 
…………………………………………………………………………………………………………..

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY