भारतीय ई-कॉमर्स मार्केट में डिजिटल मॉल ऑफ एशिया (डीएमए) के प्रवेश का अंतिम काउंटडाउन शुरू

0
27

TODAY EXPRESS NEWS / REPORT / AJAY VERMA / जनवरी, 2020: अब हम विभिन्न भारतीय शहरों में वर्ष 2020 में डिजिटल मॉल ऑफ एशिया (डीएमए) के भव्य उद्घाटन का साक्षी बनने वाले हैं तो हम यहां इस अनोखे डिजिटल मॉल की पहली झलक साझा करने जा रहे हैं। यह संभवतः लोगों की ई-कॉमर्स के प्रति धारणा को हमेशा के लिए बदल देगा।

डीएमए रिटेलर्स और आम उपभोक्ताओं दोनों को निम्नलिखित लाभ प्रदान करेगा:

डीएमए प्लेटफॉर्म में प्रत्येक शहर में 10 मंजिलों वाले 12 टॉवर होंगे। इनमें से प्रत्येक में प्रत्येक मंजिल पर एक्सक्लूसिव 50 ब्रांड होंगे और प्रत्येक रिटेलर के पास इस प्लेटफार्म पर विशिष्ट ब्रांड के उत्पाद बेचने के एक्सक्लूसिव अधिकार होंगे। चूंकि, प्रत्येक मंजिल में प्रत्येक ब्रांड के लिए प्रोडक्ट्स और सेवाएं बेचने के लिए केवल एक ही विक्रेता होगा, कृत्रिम हाइपर-प्रतिस्पर्धा समाप्त होगी और पहले की तुलना में अधिक ट्रैफिक प्राप्त कर सकेंगे।

जीरो-कमीशन मॉडल के साथ रिटेलर को अपने इच्छित शहर में प्लेटफ़ॉर्म पर स्थान सुरक्षित करने और ई-कॉमर्स खिलाड़ियों को 5%-35% का भारी कमीशन चुकाने के बजाय निश्चित मासिक लाइसेंस शुल्क का भुगतान करने को सक्षम किया जाएगा। इससे उन्हें लाभप्रदता और राजस्व स्तर में सुधार करने में मदद मिलेगी, और इस कमाई का उपयोग वे अन्य प्रासंगिक कार्यों पर कर सकेंगे।

यह रिटेलर्स को यथासंभव सबसे किफायती मूल्य पर प्रोडक्ट्स बेचने सक्षम करेगा, इस प्रकार अंतिम उपभोक्ताओं की खरीदारी की यात्रा अधिक किफायती बन जाएगी। इसके अलावा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लर्निंग (एमएल) के उपयोग से रिटेलर्स यूजर्स को खरीदारी पर और प्लेटफॉर्म पर लेन-देन करते समय अधिकतम सेफ्टी और सिक्योरिटी सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे।

डीएमए यह भी सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों को अब फोनी गुड्स से निपटना नहीं पड़ेगा क्योंकि उन्हें अंतिम भुगतान से पहले प्रोडक्ट की पूरी तरह से जांच करने की अनुमति होगी। योकेशिया मॉल के संस्थापकों द्वारा बनाया गया डीएमए वर्ष 2020 में भारत में लाइव होने जा रहा है।  ऊपर बताए लाभों के अलावा यूनिक प्लेटफ़ॉर्म यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहक डेटा उनके हाथों में बना रहे- इस प्रकार वे समग्र खरीदारी के अनुभव को नए स्तर पर ले जाना चाहते हैं।

डिजिटल मॉल ऑफ एशिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ ने कहा- “जैसे-जैसे अंतिम तिथि करीब आ रही है, यह हमें आपके साथ यूनिक डिजिटल मॉल की पहली झलक साझा करने को और भी अधिक उत्साहित कर रहा है। हमें यकीन है कि यह प्लेटफ़ॉर्म दोनों पक्षों (ग्राहकों और रिटेलर्स) के लिए ग्राउंड-ब्रेकिंग रिटेल और इन्वेस्टमेंट हॉटस्पॉट के रूप में सेवा करते हुए अधिकांश ग्राहक और रिटेलर्स की समस्याओं का समाधान करेगा। इतना सहज और सरल अनुभव उन्होंने पहले कभी नहीं लिया होगा।”

डिजिटल मॉल ऑफ एशिया के बारे में 

डिजिटल डिसरप्शन और रिटेल की दुनिया में एक नई पेशकश के तौर पर डिजिटल मॉल ऑफ एशिया (डीएमए) रियल एस्टेट और डिजिटल स्पेस को विलय करने वाला अपनी तरह का पहला डिजिटल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है। डीएमए एक अनूठा कंसेप्ट है जो ग्राहकों को ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारी के अनुभवों का सबसे अच्छा अनुभव देगा। योकेशिया मॉल्स प्राइवेट लिमिटेड की एक पहल डीएमए अपने प्रारंभिक चरण में है और इसका इकोसिस्टम 2021 तक भारत के 20 शहरों और एशिया महाद्वीप के 8 देशों में शुरू हो जाएगा। डीएमए एक अनूठा कस्टमर-ओरिएंटेड कंसेप्ट है जो लोगों की ‘ई-कॉमर्स’ और ‘कमर्शियल रियल एस्टेट’ के प्रति धारणा बदल देग

LEAVE A REPLY