FARIDABAD : अपातकाल वर्षगांठ कार्यक्रम आज भारतीय जनता पार्टी जिला फरीदाबाद के सभी कार्यकर्ता की उपस्थिति में मिलन वाटिका में संपन्न हुआ !

0
231
फरीदाबाद 27 जून। अपातकाल वर्षगांठ कार्यक्रम आज भारतीय जनता पार्टी जिला फरीदाबाद के सभी कार्यकर्ता की उपस्थिति में मिलन वाटिका में संपन्न हुआ इस अवसर पर इमरजेंसी के समय की संपूर्ण जानकारी के बारे में विस्तारपूर्वक मुख्य वक्ता ओमप्रकाश सेतिया , प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी ,जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा के वक्तव्य से संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य रूप से हरियाणा सरकार में मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा, बल्लभगढ़ विधायक मूलचंद शर्मा, श्रीमती नीरा तोमर,महापौर सुमन बाला, वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, जिला महामंत्री सोनपाल छोकर,पार्षद वीर सिंह नैन, सुरेन्द्र, मनोज नासवा, मीडिया सह प्रभारी दीपक मोहन सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। 
 
इस अवसर पर श्री ओमप्रकाश सेतिया ने बताया कि आपातकाल की स्थिति में बोलने पर प्रतिबंध, अफसरशाही का माहौल, समाचार पत्रों पर प्रतिबंध, काला दिवस के रूप में लोकतंत्र का अवमूल्यन हुआ। उन्होंने बताया कि आपातकाल में उन्होंने भी जेलों में यातनाएं सही। सभी को जेलों में डाल दिया गया। इसके बाद सभी विपक्ष के नेताओं ने एकत्रित होकर राष्ट्रहित में जनता पार्टी का गठन किया जनसंघ का विलय हुआ। उन्होंने बतायाकि आपताकाल के समय जो यातनाएं हमें दी गयी आप उसकी कल्पना भी नहीं कर सकते। सभी छोटे नेताओं को घरो से उठाकर नजरबंद कर दिया गया। अनजाने स्थान पर ले जाया गया। उन्होंने कहा कि आपातकाल के समय हम सभी को नजरबंद करके उन पर तरह तरह की यातनाओं से प्रताडित किया गया।
 
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष गोपाल  ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का सदैव इतिहास रहा है कि पार्टी ने गरीब, असहाय व जरूरतमंद की सहायता की है और उसके लिए पार्टी सदेव कठिबद्ध भी है। उन्होंने कहाकि हम सभी को भाजपा की नीतियों को जन जन तक पहुंचाना है। श्री शर्मा ने कहा कि आपातकाल के समय में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने जो संघर्ष किया है उस संघर्ष को भुलाया नही ंजा सकता है। उन्होंने कहा कि हम सभी का कर्तव्य बनता है कि हम सभी पार्टी की नीतियों को जन जन तक पहुंचाये और पार्टी को अधिक से अधिक आगे की और ले जाये।
 
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने भी अपने सम्बोधन में पार्टी की नीतियों व योजनाओं का लाभ जनता तक अधिक से अधिक पहुंचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम सभी को पार्टी के विस्तार में अपनी अहम भूमिका निभानी चाहिए। इस अवसर पर समस्त जिला के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY