FARIDABAD : हरियाणा इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो हाई टेक्स्ट 2017 उद्योग मंत्री विपुल गोयल पहुंचे व्यापार मेले में रिबन काटकर और दीप प्रज्वलित कर किया व्यापार मेले का शुभारंभ ।।।

0
673

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD : हरियाणा सरकार द्वारा उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के माध्यम से स्थानीय सेक्टर 12 की हुड्डा कन्वेंशन सेंटर में 24 से 28 मार्च 2017 तक पीएचडी हरियाणा इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो हाई टेक्स्ट 2017 के नाम से औद्योगिक एवं व्यापार मेला का आज दूसरे दिन उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने रिबन काटकर और दीप जलाकर शुभारम्भ किया।  इस मेले में एशियाई देश इजिप्ट , टर्की, थाईलैंड, पाकिस्तान व अफगानिस्तान समेत लगभग 140 स्टॉल लगाए गए हैं जिन पर विभिन्न प्रकार के उद्योगिक उत्पादन को प्रदर्शित किया गया है ।

उद्योग और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के माध्यम से स्थानीय सेक्टर 12 की हुड्डा कन्वेंशन सेंटर में 24 से 28 मार्च 2017 तक पीएचडी हरियाणा इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो हाई टेक्स्ट 2017 के नाम से औद्योगिक एवं व्यापार मेले का आयोजन फरीदाबाद में किया जा रहा है जिसमे एशियाई देश इजिप्ट , टर्की, थाईलैंड, पाकिस्तान व अफगानिस्तान समेत लगभग 140 स्टॉल लगाए गए हैं. आज आज दूसरे दिन उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने रिबन काटकर और दीप जलाकर शुभारम्भ किया।  इस मौके पर गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स जीएसटी विषय पर सेमिनार का आयोजन भी किया गया । पत्रकारों से बातचीत करते हुए उद्योगमंत्री ने बताया की इस मेले में उद्योग और व्यापार से सम्बंधित तमाम जानकारियां उपलब्ध करवाई गयी है की कौन –  कौन सी चीजे निर्यात हो रही है वहीँ ट्रेड से सम्बंधित जानकारियां यहाँ हासिल की जा सकती है. उन्होंने बताया की इस मेले में लोकल इंडस्ट्रीज ने भी अपने उत्पाद प्रस्तुत किये है. वहीं एशियाई देशो ने भी शिरकत की है उन्होंने कहा की पडोसी देश पकिस्तान ने भी यहाँ बासमती चावल और गारमेंट्स प्रस्तुत किये है और यहाँ भाईचारे का संदेश भी लेकर आये है जिसका वह स्वागत करते है. उन्होंने कहा की हरियाणा सरकार की उद्योगों को बढ़ावा देने की पॉलिसी की जानकारी भी यहाँ दी जा रही है.

( REPORT BY JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 ) 

LEAVE A REPLY