FARIDABAD : खजानी वूमैनस वोकेशनल इंस्टीट्यूट ने सामूहिक रूप से मनाया रक्षा बंधन का त्यौहार – छात्राओं ने हाथो से बनाई रक्षाबंधन की थाली , दीप , रक्षाबंधन सूत्र और घर की मिठाई !

0
1477

TODAY EXPRESS NEWS : ओल्ड फरीदाबाद Sector 19 स्थित खजानी वूमैनस वोकेशनल इंस्टीट्यूट में अनोखे तरीके से पॉलिटेक्निकल छात्राओं ने रक्षाबंधन पर्व मनाया। ख़ास बात यह रही की इन छात्राओं ने राखी से संबंधित तमाम सामाग्री अपने हाथो से बनायी थी जिसमे वेस्ट पेपर से बनाई गयी रक्षाबंधन की थाली , दीप , रक्षाबंधन सूत्र और घर पर हाथ से बनाई गयी मिठाई शामिल थी. छात्राओं द्वारा रक्षाबंधन के लिए सजाई गयी थालियां अपने आप में बेहद खूबसूरत दिखाई दे रही थी. इस मौके पर छात्राओं ने राखी से सम्बंधित गीत गाये और मेहंदी रचाकर छोटे भाइयो को स्नेह पूर्वक राखी बाँधी और हर्षो उल्ल्हास से रक्षाबंधन का त्यौहार सामूहिक रूप से मनाया।

राखी के इस मौके पर पॉलिटेक्निकल की छात्राएं पारंपरिक वेशभूषा में बहुत ही सुन्दर लग रही थी और वे इस त्यौहार को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रही थी। छात्राओं ने ” बहना ने भाई की कलाई पे प्यार बांधा है ” तथा ” फूलों का तारों का सबका कहना है एक हजारो में मेरी बहना है ” गीत गाकर छोटे भाईयों के प्रति अपने प्यार का इजहार किया और उन्हें अपने हाथ से बनाई गयी राखी बाँधी।

छात्राओं ने और पॉलिटेक्निकल कालेज की प्रोफेसर ने बताया की इस बार राखी के त्यौहार पर ख़ास बात यह रही की इन छात्राओं ने राखी से संबंधित तमाम सामाग्री अपने हाथो से बनायी थी जिसमे वेस्ट पेपर से बनाई गयी रक्षाबंधन की थाली , दीप , रक्षाबंधन सूत्र और घर पर हाथ से बनाई गयी मिठाई शामिल थी. छात्राओं ने बताया की इस त्यौहार के अवसर पर उन्होंने अपने हाथो पर मेहंदी रचाई है और वेस्ट सामान से उन्होंने राखी से सम्बंधित तमाम सामाग्री अपने हाथो से तैयार की है. भाई बहन के इस पवित्र त्यौहार को लेकर पॉलिटेक्निकल की छात्राओं में भारी उत्साह देखा गया क्योंकि पहली बार सभी छात्राओं ने सामूहिक रूप से इस त्यौहार को मनाया और भाई की लम्बी उम्र और उसकी कामयाबी के लिए दुआए की.

ख़बरें शेयर करने के लिए संपर्क : अजय वर्मा 9953753769 , 9716316892

Email : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY