FARIDABAD : ट्रेफिक पुलिस ने सुरक्षा के ख़ास पखवाड़े के तहत काटे दुपहिया वाहन चालकों के सैकड़ो चालान – दुपहिया चालक और सवारी के हेलमेट नहीं पहनने पर काटे गए चालान !!!

0
529

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD :  ट्रैफिक पुलिस ने ख़ास पखवाड़े के तहत टू व्हीलर वाहन  चालकों  के जमकर काटे चालान । जिन  टू व्हीलर चालको और सवारी ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था उनके काटे गये चालान ।  ज्यादातर स्कूटी सवार युवतियों और महिलाओं ने नहीं पहने थे हेलमेट ।  ट्रॉफिक अधिकारियो ने कहा फरीदाबाद में पहनने होंगे दोपहिया वाहन चालकों और सवारियों को हेलमेट । 

सड़क पर आप सुरक्षित रहे इसको लेकर ट्रैफिक के कई नियम बनाए गए है लेकिन इसके बावजूद लोग है कि इन नियमो की अवहेलना करते गुरेज नहीं करते । जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस को आपके साथ सख्ती से पेश आना पड़ता है । आपकी इसी सुरक्षा के पखवाड़े को लेकर फरीदाबाद में ट्रैफिक पुलिस ने पुलिस कमिश्नर के आदेशानुसार ख़ास पखवाड़ा चलाया गया । इस पखवाड़े में दोपहिया वाहन चालकों और सवारी के हेलमेट को लेकर ख़ास चेकिंग अभियान चलाया गया । जिन वाहन चालकों ने हेलमेट नहीं पहना था उनके पुलिस ने चालान काटे वहीँ जिन वाहन चालकों ने हेलमेट पहने हुए थे उनके भी चालान काटे गए । इस मौके पर हर वर्ग के लोगो के चालान तो काटे गए विशेष बात यह रही की महिलाएं व युवतियां स्कूटी पर बिना हेलमेट सबसे ज्यादा देखी गयी । जब इन युवतियों से बात करने की कोशिश की गयी तो उन्होंने नो कॉमेंट्स कहकर अपनी गलती से पल्ला झाड़ लिया । वहीँ जब पिछली सवारी के हेलमेट न पहनने की वजह से चालान कटवाने वाले युवकों से बात की गयी तो कुछ तो इतने अहंकार में दिखाई दिए और कहा आगे भी वह हेलमेट नहीं पहनेंगे और इसी तरह चालान कटवाएंगे । तो वही अन्य वाहन चालक ने कहा कि वह अगली बार से दोनों सवारियों के हेलमेट पहनकर ही दोपहिया वाहन पर चलेंगे ।

इस मामले में ट्रैफिक अधिकारी का कहना था की पुलिस कमिश्नर के आदेशानुसार आज ट्रैफिक पुलिस ने ख़ास पखवाड़े के तहत अभियान चलाया है जिसमे उन्हीने ऐसे दोपहिया वाहन चालकों के चालान काटे है जिन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ था वही ऐसे वाहन चालकों के भी चालान काटे गए है जिनकी सवारी ने भी हेलमेट नहीं पहना हुआ था । उन्होंने बताया कि सड़क पर सुरक्षा बेहद ज़रूरी है जिसके चलते आज सख्ती से सबके चालान काटे जा रहे है और किसी को भी बक्शा नहीं जा रहा है ।उन्होंने बताया की प्रति चालक से सौ रूपये चालान के रूप में वसूले जा रहे है. उन्होंने कहा की  ख़ास बात यह रही की दोपहिया वाहन चालकों में सबसे ज्यादा महिलाये व युवतियां बिना हेलमेट के वाहन चलाती पकड़ी गयी जिनके चालान भी काटे गए है । ट्रैफिक अधिकारी ने  लोगो से अपील की – कि सड़क पर सुरक्षा के लिहाज से दोपहिया वाहन चालक और सवारी दोनों को हेलमेट पहनना चाहिय ।।।

( REPORT BY AJAY VERMA & RAJA PATEL )

LEAVE A REPLY