FARIDABAD : वाईएमसीए विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित रक्दान शिविर में 250 से ज्यादा ने किया रक्तदान !!!

0
368

TODAY EXPRESS NEWS फरीदाबाद :  21 मार्च – वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद की एनएसएस तथा यूथ रैड क्रॉस विंग द्वारा भारतीय विकास परिषद्, फरीदाबाद शाखा के सहयोग से आज विश्वविद्यालय परिसर में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

रक्तदान शिविर सुबह 9.30 बजे से शुरू हुआ। शिविर का शुभारंभ कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने किया तथा चिकित्सा दल का स्वागत किया और विद्यार्थियों को स्वैच्छिक रक्तदान के प्रति प्रेरित किया। फरीदाबाद नगर निगम की महापौर श्रीमती सुमन बाला ने भी रक्तदान शिविर का दौरान किया तथा विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर पार्षद श्री धनेश अदलक्खा भी मौजूद रहे।

कुलपति ने कहा कि रक्तदान शिविर में हिस्सा लेना अपने आप में शिक्षा का हिस्सा है, जो ‘देने के सुख’ की अनुभूति करवाता है और दूसरों के लिए मदद करने के लिए आगे आने की शिक्षा देना है। विद्यार्थियों में सामाजिक जिम्मेदारी की भावना को जागृत करने के महत्व पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से विद्यार्थियों को समाज के प्रति उनके दायित्वों को समझने और निर्णय लेने की प्रेरणा देते है। कुलपति ने रक्तदान शिविर के सफल आयोजन के लिए डॉ. प्रदीप डिमरी, निदेशक, युवा कल्याण व उनकी टीम को शुभकामनाएं दी। उन्होंने रक्तदान करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किये।

कुलसचिव डॉ. संजय कुमार शर्मा ने रक्तदान शिविर के सफल संचालन एवं सहयोग के लिए सभी विद्यार्थियों, स्टॉफ तथा भारतीय विकास परिषद् के पदाधिकारियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि युवाओं को ऐसी नेक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रेरित करने की आवश्यकता है। प्रत्येक व्यक्ति को आगे आकर रक्तदान जैसे पुनीत कार्य में हिस्सा लेना चाहिए। शिविर के संचालक सांस्कृतिक अध्यक्ष डॉ. सोनिया बंसल ने किया। शिविर में लगभग 250 से अधिक विद्यार्थियों, कर्मचारियों व संकाय सदस्यों ने हिस्सा लिया और स्वैच्छिक रक्तदान किया।

( REPORT BY AJAY VERMA 971 631 6892 )

LEAVE A REPLY