FARIDABAD : संदिघ्ध परिस्तिथियों में हुई विवाहिता की मौत – परिजनों ने लगाया ससुराल पक्ष पर दहेज और प्रताड़ित करने का आरोप !!!

0
805
TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD: फरीदाबाद में एक और विवाहिता चढ़ी दहेज़ की बलि. मामला फरीदाबाद के नंगला एक्लेव इलाके का है जहाँ 22 वर्षीय विवाहिता रूमन अपने ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में अपने ससुराल में मृत पायी गयी. मृतक विवाहिता के परिजनों ने आरोप लगाया की उनकी लड़की ने सुसाइड नहीं की है बल्कि उसकी ह्त्या की गयी है. पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे मिलकर पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है और कार्यवाही में जुट गयी है. हालांकि पुलिस इस मामले को जहाँ दहेज़ ह्त्या मान रही है वहीँ पुलिस ने कहा की विवाहिता ने सुसाइड की है.    
 
 मृतक विवाहिता के परिजनों ने बताया की 12 नवम्बर को उनकी बहन की शादी सुभाष कालोनी में रहने वाले रुपेश के साथ हुई थी जिसमे लड़के वालो ने उनसे तीन लाख रूपये और गहनों की मांग की गयी थी. जिसके चलते उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से लड़के वालो को दो लाख रूपये कैश दे दिए थे. मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया की चूँकि एक लाख रूपये रह गया था तो उनकी बहन को परेशान करना शुरू कर दिया था और मारपीट की जाती थी वहीँ उनसे उनकी बहन का संपर्क भी नहीं होने देते थे. उन्होंने बताया की कल शाम अचानक से फोन आया की आपकी लड़की की तबियत ज्यादा खराब है अर्जेंट बुलाया गया जब हम गए तो देखा तो लड़की एक खत्म हो चुकी थी. वहीँ परिजनों ने आरोप लगाया की ससुराल वालो ने उनकी बहन की ह्त्या को सुसाइड दिखाने के लिए उसके गले में चुन्नी बाँध दी थी ताकि पुलिस को लगे लड़की ने सुसाइड की है. परिजनों ने इन्साफ की मांग करते हुए बताया की   मांग  वहीँ पुलिस पर आरोप लगाया की पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की और पुलिस का रवैय्या ढीला है. 
 

वही जब इस मामले में डीसीपी आस्था मोदी से इस मामले में जानकारी ली गयी तो उन्होंने बताया की इस 22 वर्षीय रूमन नाम की लड़की की शादी पिछले साल नवम्बर महीने में सुभाष कालोनी के रहने वाले रुपेश से हुई थी और कल शाम करीब सात बजे जब विवाहिता अपने ससुराल में अकेली थी तो उसने खुद को फांसी लगाकर सुसाइड कर ली थी. हालांकि उन्होंने बताया की दहेज़ की मांग को लेकर लड़की परेशान थी इसी कारण लड़की ने सुसाइड की है और पुलिस जांच में जुटी हुई है.

( REPORT BY AJAY VERMA & RAJA PATEL )

LEAVE A REPLY