FARIDABAD : सातवे वेतन आयोग को लागू नहीं किया गया तो म्युनिसिपल कार्पोरेशन इम्प्लॉइज फेडरेशन के कर्मचारी 13 मई को राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को सोपेंगे ज्ञापन।

0
297

Today Express News ( रिपोर्ट अजय वर्मा ) 7 वे वेतन आयोग की मांग को लेकर म्युनिसिपल कार्पोरेशन इम्प्लॉइज फेडरेशन फरीदाबाद के कर्मचारियों ने नगर निगम परिसर में  ज़ोरदार प्रदर्शन किया । इस मौके पर सैकड़ो कर्मचारी मौजूद थे जिन्होंने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की । कर्मचारियो ने नगर निगम कमिश्नर को ज्ञापन सौपा और कहा यदि निम्नवर्ग के नगर निगम कर्मचारियो को सातवे वेतन आयोग का लाभ नहीं दिया गया तो वह 13 मई को राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को भी ज्ञापन सोपेंगे ।

— क्या है कर्मचारियों की मांग —

1 – नगर निगम के सभी कर्मचारियों को 7वे वेतन आयोग का लाभ मिले ।ज़ोरदार नारेबाजी करते दिखाई से रहे यह सभी म्युनिसिपल कार्पोरेशन इम्प्लॉइज फेडरेशन के निम्न वर्ग के कर्मचारी है जिन्हें सातवे वेतन आयोग के लाभ से वंछित रखा गया है । इसी मांग को लेकर कर्मचारी पहले मेयर को भी ज्ञापन सोप चुके । इसी कड़ी में कर्मचारियो ने अपनी मांगों को लेकर नगर निगम कमिश्नर सोनल गोयल को ज्ञापन सौपा । कर्मचारियो ने बताया की उनकी मांग है की ।

2- कच्चे कर्मचारियो को पक्का किया जाए ।

3-अनुबंधित आधार पर कार्यरत कर्मचारियों को नियम के रोल पर लिया जाए । 

4- समान काम समान वेतन जी नीति को लागू किया जाए ! 

आदि मांगो को लेकर वह लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे है ।

प्रदर्शनकारी कर्मचारी नेता ने बताया कि हरियाणा प्रदेश के अंदर सभी निगमो , बोर्डो और हरियाणा सरकार के सभी कर्मचारियो को सातवे वेतन आयोग का लाभ दे दिया गया है । लेकिन हरियाणा प्रदेश में जो निम्न स्तर के कर्मचारी है निगमो और नगर पालिकाओं में काम करने वाले गरीब कर्मचारी है उनको सातवे वेतन आयोग से वंछित रखा हुआ है । जबकि बीजेपी सरकार कहती है सबका साथ सबका विकास तब इन कर्मचारियों को सातवे वेतन आयोग से दूर क्यूँ रखा हुआ है । हर सरकार ने हमारे साथ अनदेखी की है उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री से अपील की – की वह जल्दी से जल्दी सातवे वेतन आयोग का लाभ निन्म वर्ग के कर्मचारियों को दे । आज उन्होंने नगर निगम कमिश्नर को ज्ञापन सौपा है   कमिश्नर मैडम ने आश्वासन दिया है कि उनकी बातें आगे तक पहुचायेगी और यदि अब भी बात नहीं सुनी जायेगी तो वह 13 मई को राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को भी ज्ञापन सोपेंगे ।

 

खबरे शेयर करने के लिए संपर्क करे 9716316892
Email . faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY