FARIDABAD : सीवर की सफाई करते हुए तीन कर्मचारियों की मौत दो गंभीर – मामला सराय खवाजा इलाके का – ठेकेदार की लापरवाही आयी सामने !!!

0
728

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD : फरीदाबाद के सराय ख्वाजा इलाके स्थित संतोष नगर में सीवर की सफाई करते हुए तीन सफाई कर्मचारियों की जहरीली गैस से मौत हो गयी जबकि दो को गंभीर अवस्था में हस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मृतको में राहुल और अतर सिंह बाप – बेटा भी शामिल है. यह सभी कर्मचारी आउटसोसरिंग ठेकेदार के तहत सीवर की सफाई कर रहे थे. वहीँ सफाई कर्मचारी नेताओ ने इस मामले में ठेकेदार की लापरवाही के खिलाफ मामला दर्ज करने और मृतको के परिजनों को दस – दस लाख रूपये मुआवजा देने की मांग की है. वहीँ नगर निगम के एक्सियन का कहना था की इस मामले में ठेकेदार की लापरवाही सामने आयी है जिसके खिलाफ एग्रीमेंट के हिसाब से कार्यवाही की जायेगी।

सरकारी हस्पताल के शवगृह के बाहर रोते – बिलखते दिखाई दे रहे यह सभी मृतको के परिजन है जिन्होंने आज सुबह उन्हें काम पर जाते हुए तो देखा लेकिन अब शाम को घर लौटते हुए नहीं देख पाएंगे। दरअसल मामला फरीदाबाद के सराय ख्वाजा इलाके स्थित संतोष नगर का है जहाँ सफाई के लिए नीचे उतरा कर्मचारी जब आवाज़ देने के बावजूद बाहर नहीं आया तो एक के बाद एक कर्मचारी नीचे उतारते गए और जहरीली गैस का शिकार हो गए. इस हादसे में  तीन सफाई कर्मचारियों की जहरीली गैस से मौत हो गयी. जबकि दो को गंभीर अवस्था में हस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मृतको में बाप – बेटा भी शामिल है. यह सभी कर्मचारी आउटसोसरिंग ठेकेदार संजीव अग्रवाल के तहत सीवर की सफाई कर रहे थे. कर्मचारी नेताओ और परिजनों ने इस मामले में ठेकेदार की लापरवाही के खिलाफ मामला दर्ज करने और मृतको के परिजनों को दस – दस लाख रूपये मुआवजा देने की मांग की है.

वहीँ नगर निगम के एक्सियन ने बताया की यह कर्मचारी आउटसोर्सिंग ठेकेदार संजीव अग्रवाल के तहत सीवर सफाई का काम कर रहे थे जिसमें तीन की मौत हो गयी है. उन्होंने कहा की आउटसोसरिंग अग्रीमेंट के मुताबिक़ ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी क्योंकि इसमें ठेकेदार की लापरवाही सामने आयी है.

 

( REPORT BY AJAY VERMA 971 631 6892 )

 

LEAVE A REPLY