फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के अंतर्गत शहर को बेहतर सुविधाएं देना हमारा लक्ष्य : वीएस कुंडू

0
239
Our goal to provide better facilities to the city under Faridabad Metropolitan Development Authority VS Kundu

Today Express News / Ajay verma /  फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) के सीईओ वी.एस. कुंडू ने कहा कि फरीदाबाद के विकास के लिए हमें सभी विभागों के साथ एक सामुहिक विकास योजना तैयार करनी है। इममें शहर की यातायात योजना, पेयजल आपूर्ति, सीवरेज, ड्रेनेज सहित सभी बुनियादी सुविधाओं को शामिल करना है। वह शुक्रवार को लघु सचिवालय के प्रथम तल स्थित कॉन्फ्रेंस हाल में एफएमडीए की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हम सभी फरीदाबाद शहर में बेहतर बुनियादी ढांचा तैयार करने के लिए कार्य कर रहे हैं। इसके तहत मास्टर प्लान 2031 के लिए हमें शहर में उस समय की यातायात व्वस्था हेतु सडक़ें, पार्क, बेहतर बिजली आपूर्ति व्यवस्था, पेयजल सप्लाई व्यवस्था, सीवरेज व्यवस्था, बरसाती पानी निकासी व्यवस्था सहित उन सभी जरूरतों को शामिल करना है जिनकी फरीदाबाद महानगर के लोगों को आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि कहा कि पहले नगर निगम फरीदाबाद, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, हरियाणा औद्योगिक विकास प्राधिकरण, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर, टूरिज्म व अलग-अलग विकास अपनी कार्ययोजना तैयार करते थे। अब एफएमडीए इन सभी के अंतर्गत आने वाले कार्यों की एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार करेगी। उन्होंने मीटिंग के दौरान शहर में पेयजल आपूर्ति, सीवरेज व्यवस्था, बरसाती पानी की निकासी सहित अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली।

मीटिंग के बाद उन्होंने शहर के सेक्टर-18 स्थित डिस्पोजलएसटीपी बादशाहपुररैनीवैल ददसियामास्टर रोड ग्रेटर फरीदाबादस्मार्ट रोड बडख़ल से बाईपासकमांड एंड कंट्रोल सेंटर का दौरा भी किया। मीटिंग में उपायुक्त यशपालनगर निगम आयुक्तएफएमडीए की डिप्टी सीईओ गरिमा  मित्तलस्मार्टसिटी के सलाहकार ललित अरोड़ा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY