करीना से लेकर ज़ोया अख्तर तक सेलिब्रिटी ट्रेनर रूपल सिद्धपुरा के निर्देशन में करतीं हैं योगा ट्रेनिंग।

0
181

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । बॉलीवुड में कई एक्टर्स और एक्ट्रेसेस योगा के माध्यम से अपने शारीरिक फिटनेस का में सुधार लाने में प्रयत्नशील रहते हैं। ऐसी ही एक सेलिब्रिटी योगा इंस्ट्रक्टर हैं रूपल सिद्धपुरा जिन्होंने इंडस्ट्री के कई नामचीन हस्तियों को ट्रेन किया है। सोहा अली खान से करीना कपूर और सुरवीन चावला से लेकर ज़ोया अख्तर तक रूपल सिद्धपुरा फारिया की विशेषज्ञता और अनुभव ने उन्हें बॉलीवुड के इलीट क्लास के बीच एक लोकप्रिय ट्रेनर बना दिया है।

रूपल सिद्धपुरा ने सोहा अली खान, सुरवीन चावला और करीना कपूर को शारीरिक ताकत हासिल करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जन्मपूर्व और प्रसवोत्तर योगा में रूपल की विशेषज्ञता ने उन्हें अपनी फिटनेस बनाये रखने और मदरहुड को खूबसूरती से जीने में सक्षम बनाया है।

एक सेलिब्रिटी योगा इंस्ट्रक्टर के रूप में रूपल की सफलता फ़िल्म इंडस्ट्री के अभिनेताओं के सामने आने वाली चुनौतियों की उनकी गहरी समझ है। योगा ट्रेनिंग के प्रति उनका व्यक्तिगत दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक अभिनेता की विशिष्ट आवश्यकताओं और लक्ष्यों को संबोधित किया जाए।

अपनी तकनीकी विशेषज्ञता के अलावा रूपल के मिलनसार और सहयोगी व्यवहार ने उन्हें अपने क्लाइंट्स का विश्वास और सम्मान दिलाया है। एक्टर्स के प्रोफेशनल और पर्सनल लाइव में एक बैलेंस बनाये रखने के लिए रूपल केवल शारीरिक स्वास्थ्य पर ही नहीं बल्कि पॉजिटिव माइंडसेट पर भी जोर देतीं हैं।

योगा की कला के प्रति उनके समर्पण और अपने क्लाइंट्स के प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने बॉलीवुड और उसके बाहर की दुनिया में एक लोकप्रिय इंस्ट्रक्टर के रूप में उनकी प्रतिष्ठा को मजबूत किया है। यह ध्यान देने योग्य बात है कि वह भारत में पहली जायरोकिनेसिस इंस्ट्रक्टर और योगा थेरेपिस्ट हैं जिन्होंने दुनियाभर में कई व्यक्तियों को सामान्य और असामान्य दोनों तरह की बीमारियों और विकारों का प्रबंधन करने में मदद की है।

LEAVE A REPLY