खिलाडियों पर कटौती करने की बजाय हिम्मत है तो मंत्री विधायकों के खर्चे-भत्ते कम करें मुख्यमंत्री: विकास चौधरी

0
715

TODAY EXPRESS NEWS : पलवल, 26 जून। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने भाजपा पर युवा व खिलाडियों की विरोधी सरकार होने आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ तो हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि खेल आगे बढ़ेगा तभी देश आगे बढ़ेगा और वहीं दूसरी तरफ, हरियाणा की भाजपा सरकार है जो खेलों में राजनीति करके उनको पूरी तरह खत्म करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है। क्या ऐसे ही देश आगे बढ़ेगा?। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहालाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी अगर आपमें हिम्मत हो तो मंत्रियों और विधायकों के खर्चे व भत्ते में कटौती करिए? क्येांकि खिलाड़ी संघर्षों की सीढ़ी चढक़र मुकाम पाता है और आपकी सरकार उनकी सुविधा राशी में कटौती करती है। उन्होंने प्रदेश के खेल मंत्री अनिल विज पर चुटकी लेते हुए उन्हें ट्वीट व ब्यान मंत्री बताते हुए कहा कि खेल मंत्री विज सिर्फ ट्वीट करने पर ब्यानों में बने रहने तक ही सीमित है उनका अपने विभाग की ओर ध्यान नहीं है इसलिए उन्हें तुरन्त खेल मंत्री के पद से त्याग पत्र दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शर्म आती है हरियाणा सरकार की खेल नीति पर जो सुविधाएं देना तो दूर खिलाडियों को जो सुविधाएं मिल रही हैं उसमें भी कटौती करने चली है। बुधवार को पलवल में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने कहा कि हरियाणा की धरती देश के लिए एक तिहाई खिलाड़ी पैदा करती है। हरियाणा के युवाओं ने देश को कई बेहतरीन मैडल दिए है। भले ही हरियाणा एक छोटा सा राज्य है लेकिन यहां के खिलाडिय़ों ने पूरे देश को कइ बार गर्वान्वित किया है। उनको मिलने वाली राशि में कटौती करके उनके मनोबल को न तोड़ा जाए। सरकार कहीं न कहीं इसको कमजोर करने का प्रयास कर रही है। खिलाड़ी जब देश के लिए मैडल लाता है, वह देश की जीत होती है। यह एक दिन की मेहनत से नहीं पूरे जीवन की तपस्या से प्राप्त होता है। खिलाडिय़ों को मिलने वाली राशि में कटौती करके उनके मानसिकता और आत्मसम्मान पे ठेस न पहुंचाए।

उन्होंने कहा कि लगता है जब आज से पांच साल पहले भाजपाई जब सत्ता में आए थे तो यह कसम खाके आए थे हरियाणा में ना तो खिलाड़ी छोडऩे हैं और ना ही उनका मान-सम्मान। चाहे वो खिलाड़ी छोटा हो या बड़ा, आज कोई भी खिलाड़ी भाजपा सरकार की पॉलिसी से ख़ुश नहीं है।

प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने  गत 24 जून को पंचकुला में खिलाडियों के सम्मान में होने वाले कार्यक्रम रद्द होने पर हरियाणा की भाजपा सरकार को आडे हाथों लेते हुए कहा कि तीन वर्ष से यह सम्मान समारोह स्थगित होता आ रहा था और अब कार्यक्रम को रद्द कर दिया है जिससे साफ जाहिर होता है कि खिलाडियों को लेकर सरकार बिलकुल भी चिंतित नहीं है। सिर्फ दिखावे के लिए सरकार बड़ी-बड़ी बातें करती है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के रद्द होने से यह साबित होता है कि सरकार खिलाडियों के सम्मान के लिए नहीं बल्कि उनके अपमान पर उतरी हुई है। खिलाडियों की सम्मान राशि कम करना। कई कैटगरीज से सम्मान राशि को समाप्त करना और अब खिलाडियों का सम्मान समारोह रद्द करने से साबित होता है कि भाजपा युवा व खिलाडियों की विरोधी सरकार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर खिलाडियों का पूरा मान-सम्मान किया जाएगा क्योंकि खिलाड़ी देश का एक अहम हिस्सा है।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY