खेल व खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन दे रही है मनोहर सरकार : सुरेंद्र तेवतिया

0
894

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद, 15 जुलाई। पृथला क्षेत्र के गांव सागरपुर में हर वर्ष की भांति इस बार भी मस्तराम क्लब की ओर से हरियाणा सर्कल कबड्डी टूर्नामैंट का आयोजन किया गया। टूर्नामैंट में पानीपत, कैथल, जींद, करनाल, रोहतक, जवां, सागरपुर, नीमका, पृथला, सुनपेड़, फरीदाबाद, दीघौट, जाजरु, झाड़सेंतली सहित प्रदेश के विभिन्न जगहों की करीब 53 टीमों ने हिस्सा लिया। टूर्नामैंट सुबह 8 बजे शुरु हुआ और फाईनल मुकाबला रात 2 बजे हुआ। फाईनल मुकाबला सागरपुर और सोनीपत की टीम के बीच खेला गया, जिसमें राहुल पहलवान की सागरपुर टीम ने 21 हजार की कबड्डी जीती, जबकि द्वितीय स्थान पर रही सोनीपत को 11 हजार रुपये का ईनाम मिला। वहीं 5100-5100 की पांच कबड्डी भी करवाई गई।

टूर्नामैंट में मुख्यातिथि के रुप में हरियाणा लेबर फेड के पूर्व चेयरमैन एवं पृथला क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेंद्र तेवतिया ने उपस्थित होकर टूर्नामेंट का शुभारंभ करते हुए खिलाडिय़ों की हौंसला अफजाई करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनाहेर लाल के कुशल नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए बेहतर मंच उपलब्ध करवाए जा रहे है।

आज सरकार खेल और खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से शहरों की तर्ज पर गांवों में भी बड़े-बड़े स्टेडियम बनवा रही है, जिससे प्रतिभाशाली प्रतिभाएं आगे आ सके। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार की बेहतर खेल नीति का परिणाम है कि आज हरियाणा के खिलाड़ी देश ही नहीं अपितु विदेशों में भी अपनी प्रतिभाओं का लोहा मनवाकर मैडल जीत रहे है वहीं सरकार भी खिलाडिय़ों को पूरा मान सम्मान दे रही है।

उन्होंने टूर्नामैंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों के खिलाडिय़ों से आह्वान किया कि वह खेल को खेल भावना से खेलें, हार-जीत को दूर रखकर आपसी भाईचारा व एकता बढ़ाए। उन्होंने मस्तराम क्लब द्वारा पिछले कई सालों से आयोजित करवाए जा रहे इस टूर्नामैंट के आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से समाज में आपसी भाईचारे की भावना को भी बढ़ावा मिलता है। इस दौरान टूर्नामैंट के आयोजकों ने पूर्व चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया का फूल मालाओं व स्मृति चिन्ह भेंट कर भव्य स्वागत किया।  इस अवसर पर ईश्वर चंद, प्रताप सिंह, भूपेश रावत, संदीप शर्मा पन्हेडा, सुरेंद्र हुड्डा, विकास रावत, मनोज तेवतिया, ओमबीर मलिक, राजकुमार सिंह, संजय कुमार, अवतार सिंह, मन्नू ठेकेदार, पन्नालाल, जगबीर सिंह, रिंकू कुमार, लक्ष्मण सिंह सहित अनेकों मौजिज लोग मौजूद थे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY