जरुरतमंद लोगों के लिए स्वास्थ्य जांच का बेहतर माध्यम होते है निशुल्क शिविर : मनोज अग्रवाल

0
671

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद। सीही गेट स्थित सीताराम मंदिर के प्रांगण में हिन्दुस्तानी जनकल्याण परिषद रजि. के तत्वाधान में रविवार को एक निशुल्क नेत्र एवं स्वास्थ्य जा्रंच शिविर का अयोजन किया गया। शिविर में अनुभवी डाक्टरों की टीम ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। शिविर में बाल रोग विशेषज्ञ सुदर्शन गुप्ता, स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. मनीषा गुप्ता, रुपा तेंदुलकर, राधिका, डा. गौरव, डा. बिजेंद्र बंसल, डा. ताराचंद गौड़, डा. एनडी तिवारी मौजूद रहे वहीं आंखों की जांच सेंटर फॉर साइट सेक्टर-16 की टीम ने की। शिविर में करीब 200 लोगों की आंखों की जांच की गई वहीं उन्हें निशुल्क दवाईयां भी वितरित की गई। शिविर में मुख्यातिथि के रुप में प्रदेश कांग्रेस कमेटी आईटी सैल के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मनोज अग्रवाल ने शिरकत की और संस्था की इस पहल की जमकर सराहना की। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए मनोज अग्रवाल ने कहा कि निशुल्क शिविरों के माध्यम से समाज के उन लोगों को लाभ मिलता है, जो धन के अभाव में अपने स्वास्थ्य की जांच करवाने में सक्षम नहीं होते।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के लिए यह शिविर एक बेहतर माध्यम होते है, जहां वह अपने स्वास्थ्य की जांच करवा सकते है। अग्रवाल ने संस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्य करने से पुण्य की प्राप्ति होती है और संस्था के सभी पदाधिकारी व सदस्य इसके लिए प्रशंसा के पात्र है। उन्होंने शहर की सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं से भी ऐसे सामाजिक कार्याे में बढ़चढक़र हिस्सा लेने का आह्वान किया। शिविर में पहुंचे मनोज अग्रवाल का संस्था के अध्यक्ष हंसराज कपासिया ने स्मृति चिन्ह भेंट करके स्वागत किया। संस्था के अध्यक्ष हंसराज कपासिया ने कहा कि उनकी संस्था समय-समय पर इस प्रकार के स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करती रहती है।

उन्होंने आगामी रुपरेखा के बारे में बताते हुए कहा कि संस्था आने वाले समय में पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पौधारोपण, रक्तदान शिविर, फरीदाबाद के सभी पार्काे में सफाई अभियान चलाने की रणनीति पर कार्य कर रही है। इस अवसर पर संस्था के महासचिव रामरत्न सिंह, रविन्द्र कुमार मलिक कोषाध्यक्ष, संयोजक नेत्रपाल बीसला, बिजेंद्र प्रजापति, विरेंद्र सिंह बडगुर्जर, मनीष कुमार, राजेंद्र सरदाना, रुप कुमार शर्मा, सुनीलदत्त भट्ट, राजेश जांगड़ा, बबलू चौधरी, पंकज सिंह सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY