भारत पेट्रोलियम द्वारा बल्लभगढ़ में स्वक्षता जागरूकता अभियान का आयोजन

0
1402

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद (हरियाणा) स्वक्षता अभियान के अंतर्गत आज  भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा फरीदाबाद के ठारू राम कन्या विद्यालय से स्वक्षता जागरूकता अभियान की शुरुआत के साथ वाल्कथान का आयोजन किया गया , जिसका मकसद लोगों को स्वक्षता से होने वाले लाभ और पॉलीथिन के प्रयोग से होने वाली हानियों के प्रति जागरूक करना था । कार्यक्रम की शुरुआत स्वक्षता शपथ से हुई जिसमे सैकड़ों लोगों ने यह शपथ लिया की “ना हम गंदगी करेंगे और, न ही गंदगी करने देंगे” ।

ज्ञात हो की भारत पेट्रोलियम लगातार देश के हर कोने में अलग-अलग गतिविधियों के द्वारा लोगों स्वक्षता के प्रति जागरूक करने में अपनी अहम भूमिका निभा रही ।

ठारू राम कन्या विद्यालय से वाल्कथान की शुरुआत में जेनरल मैनेजर बीपीसीएल नॉर्थ इंडिया श्री ललित वत्स सहित बीपीसीएल के अन्य उच्च अधिकारी, स्कूल के बच्चों सहित स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया, इस दौरान नहीं चलेगा नहीं चलेगा गंदा हिंदुस्तान अब चलेगा, अब चलेगा स्वक्ष भारत अभियान, “गीला को नीला और सूखे को हड़ाजैसे नारे लगाकर लोगों  स्वक्षता के प्रति जागरूक किया गया।

इस दौरान श्री ललित वत्स (जेनरल मैनेजर नॉर्थ इंडिया) ने कहा की एक समृद्ध भारत तभी बन सकता है जब देश का हर एक नागरिक स्वाक्षता के प्रति जागरूक हो । भारत पेट्रोलियम परिवार स्वक्षता के प्रति हमेशा से सजग रहा है हमने लगातार देश के कोने-कोने में स्वक्षता जागरूकता अभियान चलाया है, हमारे हजारों कर्मचारी सहित आम जनता ने भी हमारे साथ यह सपथ लिया है की वो स्वक्षता को लेकर लापरवाही नहीं दिखाएंगे । हम सबको एक साथ जुड़कर सम्पूर्ण देश को स्वक्ष बनाना है । हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का सपना सम्पूर्ण स्वक्ष भारत का है जिसे हमे हर हाल में साकार करना है, हम निरंतर इस अभियान को और मजबूत बनाने के दिशा में प्रयासरत हैं, और हमें उम्मीद ही नहीं पूर्ण विश्वास है की स्वक्ष भारत का सपना एक दिन जरूर साकार होगा ।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY