उम्र कैद की सजा भुगत रहे कैदी ने की जिला जेल में आत्महत्या

0
1052

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद जिला जेल में डकैती और हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे कैदी ने रात तकरीबन 1:00 बजे बैरक के बाथरूम में फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। जेल में बंद कैदी संतोष कुमार , मूल रूप से नेपाल का रहने वाला था, हाल उसका परिवार गुरुग्राम की कृष्ण नगर, सेक्टर- 10 में रहता है।

जैन डीएसपी  के मुताबिक यह कैदी 30 मार्च 2019 को यहाँ इस जेल में आया था जिसे थाना सूरजकुंड क्षेत्र में डकैती और हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा हुई थी। इससे पहले डकैती के दो मामलों में 10 – 10 साल की सजा में गुरुग्राम जेल में बंद था। आत्महत्या की वजह पत्नी और माँ -बाप के बीच झगड़ा रहना और जेल बदलकर फरीदाबाद से दोबारा गुरुग्राम जेल में ट्रांसफर ना होना बताया जा रहा है। संतोष कुमार ने रात करीब 1 बजे बैरक के बाथरूम में जाकर अपने ही कुर्ते को ग्रिल में बांधकर फांसी लगा ली। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर डेड बॉडी को बीके अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए लेकर जाएगी, लेकिन उससे पहले जेल के बैरक से मजिस्ट्रेट के सामने डेड बॉडी को उतारा जाएगा।

वहीं इस मामले में मृतक कैदी संतोष कुमार के माता पिता का कहना है कि कुछ ही दिन पहले उससे वह मिल कर गए थे । संतोष ने अपनी जेल बदलवाने के लिए कोर्ट में भी अर्जी दी थी। इसके अलावा अधिकारियों को भी लिखित में दिया था लेकिन अभी तक उसकी जेल नहीं बदली गई थी।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY