बिल्डरों के खिलाफ आरडब्ल्यूए एसोसिएशन ने किया सड़क पर उतर कर प्रदर्शन, पार्षद भी है परेशान !

0
820

फरीदाबाद पांच नंबर इलाके के आरडब्ल्यूए एसोसिएशन ने बिल्डरों द्वारा  मकानों को तोड़ कर फ्लैट बनाकर  बेचने के खिलाफ सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया ! पांच नंबर एफ ब्लॉक रिहायशी क्षेत्र में बन रहे फ्लैटों के विरोध में एसोसिएशन ने  आज सड़कों पर उतर कर अपना विरोध जताया !

स्थानीय लोगों का कहना है कि एनआईटी पांच नंबर मैं फ्लैट्स बनने से पार्किंग समस्या, सीवर समस्या और पानी की किल्लत लोगों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है ! फ्लैट बनाने वाले बिल्डर के खिलाफ कई बार एसोसिएशन ने नगर निगम में शिकायत भी दी है मगर अवैध तरीके से बन रहे फ्लैट्स रोकने के लिए नगर निगम प्रशासन ने कोई भी उचित कदम नहीं उठाए हैं इसलिए एसोसिएशन को मजबूरन सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है । स्थानीय लोगों ने बताया कि  इलाके में 50 साल पुरानी  सीवरेज और  पानी सप्लाई की पाइप हैं  जबकि बिल्डरों द्वारा  पुराने मकान तोड़कर  मल्टीस्टोरी फ्लैट बनाकर बेचे जा रहे हैं जिसके चलते उनके इलाके में पानी की किल्लत और पुरानी सीवर लाइन पर बढ़ते दबाव के चलते रोज शिवा जाम की समस्या आ रही है जबकि बिल्डर फ्लैट बनाकर और उन्हें बेचकर चलते बनते हैं और समस्याएं स्थानीय लोगों के लिए छोड़ जाते हैं वहीं इलाके के पार्षद  ने भी माना है कि नगर निगम के अधिकारियों द्वारा मिलीभगत कर बिल्डर फ्लैट बनाकर बेच रहे हैं जिसके चलते सीवरेज जाम और पानी की समस्या के साथ-साथ पार्किंग की समस्या विकराल रूप धारण कर रही है ! स्थानीय पार्षद जसवंत सिंह ने बताया कि इस समस्या को लेकर वह कई बार नगर निगम में अपनी आवाज उठा चुके हैं लेकिन अफसरशाही कोई काम करने को राजी नहीं है ।उन्होंने भी इस समस्या के बारे में शिकायत की थी मगर कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है।

वहीं जब वहां इलाके के एक बिल्डर से इन अनियमितताओं के बारे में पूछा गया तो वह टालमटोल करते नजर आए और कहा कि वह नियमों के अनुसार फ्लैट बना रहे हैं और अगर अड़ोस पड़ोस में किसी को कोई नुकसान हो रहा है तो उसके जिम्मेदार वह खुद होंगे ।

LEAVE A REPLY