सबसे तेज 7वीं डाक कांवड़ लेकर लौटी टीम की धर्मबीर भड़ाना ने की हौसला अफजाई

0
865

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद : आप नेता धर्मबीर भड़ाना ने गांव पाली में डाक कांवड़ लेकर लौटी समय भड़ाना की टीम का जोरदार स्वागत किया और शिव शंकर के जयघोष के नारों के साथ युवाओं ने मंदिर में जलाभिषेक अर्पण किया। इस अवसर पर धर्मबीर भड़ाना ने कांवड़ लेकर लौटी टीम का हौसला बढ़ाया और शिव भक्तों को जूस पिलाया। भड़ाना ने कहा कि समय भड़ाना के नेतृत्व में युवा टीम सबसे तेज डाक कांवड़ लेकर लौटी है और इस टीम की यह 7वीं डाक कांवड़ है। समाजसेवी जगत भड़ाना भी इस टीम के साथ रहे।

इस अवसर पर मंदिर में भण्डारे का भी आयोजन किया गया। आप नेता धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि सनातन परंपरा में श्रावण मास में की जाने वाली कांवड़ यात्रा का बहुत महत्व है। हर साल लाखों श्रद्धालु सुख-समृद्धि की कामना लिए इस पावन यात्रा के लिए निकलते हैं। श्रावण के महीने में कांवड़ लेकर जाने और शिवलिंग पर जल चढ़ाने की परंपरा होती है। भगवान शिव को समर्पित इस कांवड़ यात्रा में श्रद्धालु पवित्र गंगा जल या फिर किसी नदी विशेष के शुद्ध जल से अपने ईष्ट देव का जलाभिषेक करते हैं।

जलाभिषेक से प्रसन्न होकर भगवान शिव अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं, लेकिन ध्यान रहे कांवड़ यात्रा के कुछ नियम भी होते हैं, जिन्हें तोडऩे पर न सिर्फ यह यात्रा अधूरी रह जाती है। उन्होंने कांवड़ लेकर लौटी टीम की भूरि-भूरि प्रशंसा की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY