इमरान हाशमी की 5 ज़बरदस्त फिल्मों की एक खूबसूरत झलक।

0
281

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । रोमांटिक हीरो से लेकर गैंगस्टर आइकन तक: इमरान हाशमी की 5 फ़िल्में जिन्हें आप देखना मिस नहीं कर सकते

एक रोमांटिक हीरो से लेकर एक रेट्रो गैंगस्टर तक इमरान हाशमी की फिल्मोग्राफी विविध प्रकार के सिनेमाई अनुभव प्रदान करती है। आइए पुरानी यादों को ताजा करते हुए उनकी पांच अवश्य देखी जाने वाली फिल्मों के बारे में जानें, जिन्होंने भारतीय सिनेमा पर एक अमिट छाप छोड़ी है।

1. वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई (2010)
हमने हाल ही में इस सिनेमाई रत्न के 13 साल पूरे होने का जश्न मनाया। “वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई” में इमरान हाशमी ने शोएब खान की भूमिका निभाई थी। एक ऐसा किरदार जो तुरंत एक आइकन बन गया। गोल्डन वॉच और रेट्रो चश्मा पहने इमरान ने करिश्मा और आकर्षण का परिचय दिया, जिससे शोएब खान एक यादगार किरदार बन गया।

2. मर्डर (2004)
अनुराग बसु द्वारा निर्देशित मनोरंजक थ्रिलर फिल्म “मर्डर” से इमरान हाशमी का करियर नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया। इस फिल्म ने न केवल उन्हें एक रोमांटिक हीरो के रूप में स्थापित किया बल्कि जटिल किरदारों को चित्रित करने की उनकी क्षमता का भी प्रदर्शन किया। इमरान के प्रदर्शन ने दर्शकों को प्रभावित किया, जिससे बॉलीवुड के “लवर बॉय” के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हो गई।

3. जन्नत (2008)
“जन्नत” क्रिकेट में अवैध सट्टेबाजी की दुनिया की पड़ताल करती है। इमरान ने मैच फिक्सिंग में फंसे एक छोटे जुआरी की भूमिका निभाई है। एक दोषपूर्ण लेकिन करिश्माई नायक का उनका चित्रण दिल को छू जाता है और दर्शकों को उनकी यात्रा में दिलचस्पी लेने पर मजबूर कर देता है।

4. गैंगस्टर (2006)
“गैंगस्टर” इमरान हाशमी के लिए एक गेम-चेंजर थी। क्योंकि इस फ़िल्म से उन्होंने अभिनय कौशल के एक नए क्षेत्र में प्रवेश किया था। कंगना रनौत और शाइनी आहूजा के साथ स्क्रीन साझा करते हुए इमरान के प्रदर्शन ने फिल्म में गहराई जोड़ दी और एक अभिनेता के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

5. द डर्टी पिक्चर (2011)
अपनी पारंपरिक भूमिकाओं से हटकर इमरान हाशमी ने बड़े पर्दे पर “द डर्टी पिक्चर” में एक शक्तिशाली सपोर्टिंग परफॉरमेंस का दमदार उदहारण प्रस्तुत किया। फिल्म को क्रिटिक्स द्वारा खूब प्रशंसा मिली और विद्या बालन के साथ इमरान की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री ने दर्शकों पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा।

LEAVE A REPLY