थैलिसिमिया ग्रस्त बच्चों के लिए 75 यूनिट रक्त किया एकत्रित।

0
640

Today Express News / Report / Ajay Verma / फरीदाबाद  फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संगठन (रजि.) के तत्वाधान में थैलिसिमिया ग्रस्त बच्चों के लिए संत भगत सिंह महाराज चैरीटेवल हॉस्पीटल संतों का गुरूद्वारा के ब्लड बैंक में रक्तदान का अयोजन किया गया और 75 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस रक्तदान में संगठन के साथ तीन अन्य संस्थाओं ने भी सहयोग किया। संगठन की चेयरपर्सन एवं शिक्षाविद् डॉ. राधा नरूला ने बताया कि लॉकडाउन के कारण थैलिसिमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्त की कमी हो रही है। इसीलिए फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संगठन, श्रीराम धर्मार्थ हॉस्पीटल सोसाईटी रजि.बन्नूवाल विरादरी फरीदाबाद एवं बन्नू मरवत बिरादरी जवाहर कॉलोनी फरीदाबाद के संयुक्त सहयोग से फाउंडेशन अग्रेस्ट थैलिसिमिया संस्था से जुडे बच्चों के लिए एन एच स्थित संतों के गुरूद्वारे के हॉस्पीटल स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान किया।

इस अवसर पर बद्खल विध्याक श्रीमति सीमा त्रिखा ने शिर्कत कि ओर ब्लड देने वालो का धन्यावाद किया ओर करोना वायेरस के चल्ते लोगो को सोशल दिस्तंसिंग के बारे मै बताया। इस अवसर पर संगठन के प्रधान जोगेन्द्र चावला ने बताया कि संगठन हमेशा सामाजिक हित के कार्य समय-समय पर करता रहता है। फाउंडेशन अग्रेस्ट थैलिसिमिया के प्रधान हरीश रत्रा ने कोरोना महामारी में चल रहे लॉकडाउन के कारण थैलिसिमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्त की कमी हो रही है के बारे मै बताया ओर इसके चलते संगठन ने अपने सदस्यों को ब्लड दान करने का आहवान किया।

इस कार्य में उप्रोकत संस्थाओं के सदस्यों ने मिलकर योगदान दियाऔर कुछ ही घंटों में 75 यूनिट रक्त एकत्रित कर दिया। श्री चावला ने सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में जब भी थैलिसीमियाग्रस्त बच्चों के लिए रक्त की जरूरत होगी संगठन बिना देर किए उनके लिए रक्त जुटाएगा। इस अवसर पर पीर जगन्नाथ जी मुख्य तौर मौजूद रहे जबकि कंवल खत्रीमहेंद्र नागपाल, बब्बू भाटियासंत भगत सिंह महाराज चैरीटेवल हॉस्पीटल के सदस्य जे.डी अरोडासुन्दर लाल चुगचुन्नीलाल चावलाराकेश चावलादलजीत भाटिया (रिन्के) अशोक अरोडाकैलाश नरूलादर्शनलाल भाटियागीता बालासरदार खाल्सा जी, राम कुमार तिवारीजयपाल शर्मासंदीप भाटियाअर्विंद मतोसरदार मंजीत सिंह चाव्ला, मोहनलाल अरोडासरदार परमजीत सिंहसंजय भाटियासरदार बरकत सिंह सहित अनेक लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY