एथर माइंडटेक ने लॉन्च किया इवॉल्व 28, यह मानसिक सेहत को बेहतर बनाने के लिए पहली वियरेबल डिवाइस है

0
178

इस डिवाइस को गर्दन में पहना जाता है और यह सेफ मैग्‍नेटिक फील्‍ड को जेनरेट कर ब्रेन स्टेम को उत्तेजित करती है

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ | अजय वर्मा | नेशनल, 22 फरवरी 2024- भविष्य को ध्यान में रखकर प्रॉडक्ट्स बनाने वाली हेल्थटेक कंपनी, एथर माइंडटेक ने इवॉल्व28 लॉन्च किया है। इवॉल्‍व28 भारत की पहली नॉन-इनवेसिव पहनी जाने वाली (वियरेबल) डिवाइस है जोकि व्‍यक्ति की मानसिक सेहत को बेहतर बनाती है। यह डिवाइस बेहतर ढंग से सोने में मदद करती है और आपके तनाव को कम करती है। इस तरह यह यूजर की सुविधा के अनुसार उसके कामकाजी और निजी जीवन के बीच एक बैलेंसी बनाती है। इससे हर दिन आप मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ महसूस करते हैं।

यह अपनी तरह का पहला डिवाइस है, जो यूजर्स को दिमागी रूप से सतर्क करता है। वह किसी काम पर ज्यादा आसानी से अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यह मूड को अच्छा बनाने में मदद करता है। यह यूजर्स को उनकी जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए अच्छी आदतें डालता है। दिमागी तरंगों के प्रशिक्षण से यह लोगों को भावनात्मक, संज्ञानात्मक और सामाजिक रूप से बेहतर रहन सहन के लिए अच्छी स्थिति में रखता है। यह लोगों में डिप्रेशन की स्थिति पनपने से रोकता है, जिसके इलाज के लिए दवाइयों और सप्लिमेंट की जरूरत पड़ती है। इसकी गुणवत्ता और प्रभाव के प्रमाण के रूप में, ) डिवाइस को FCC (यूएसए), CE (यूरोप), WPC (भारत) and ISED (कनाडा) द्वारा प्रमाणित किया गया है।

इवॉल्व 28 में कॉन्सेप्ट और टेक्नोलॉजी के डायरेक्‍टर पी.वी. श्याम सुंदर ने कहा, “आज के दौर में लोगों में मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित चिंताएं काफी तेजी से पनप रही है। इस समस्या के समाधान के लिए जहां इंडस्ट्री डिजिटल हेल्थ ट्रैकर्स पर मंथन करने में व्यस्त है, वहीं हमारा ध्यान नए-नए आविष्कारों पर है, जो न सिर्फ समस्या की तलाश करे, बल्कि इसके पीछे के असली कारणों को दूर करें। इवॉल्व28 मानसिक समस्याओं को सुलझाने और तनाव को दूर करने का समाधान खोजने के हमारे प्रयासों का नतीजा है। यह डिवाइस सत्यापित है और इस्तेमाल में सुरक्षित है। यह पूर्ण रूप से प्रभावी है क्योंकि इसमें मुख्य रूप से ब्रेन स्टेम को उत्तेजित करने पर ध्यान दिया जाता है, जिससे व्यक्ति मानसिक रूप से सतर्क और तनाव के बिना खुश रह सके। यह स्वस्थ और खुशहाल राष्ट्र के सामूहिक विजन को प्राप्त करने के लिए इंडस्ट्री की ओर से पहला प्रयास है।“

विज्ञान द्वारा समर्थित, इस प्रॉडक्ट को चार साल के गहन अनुसंधान एवं विकास के बाद लॉन्च किया गया है। यह नर्वस सिस्टम को आरामा पहुंचात और कोमलता से उसे बेहतर स्थिति में लाता है। इसके लिए यह डिवाइस गर्दन के चारों ओर वेरिएबल कॉम्प्लेक्स-वीक मैग्‍नेटिक फील्ड का संप्रेषण करता है। इससे तनाव कम होता है। मानसिक स्थिति को ठीक रखने के उपकरण के रूप में इवॉल्व 28 पूरी तरह से 100 प्रतिशत नॉन-इनवेसिव दृष्टिकोण अपनाता है। यह हल्के वजन का सुरक्षित और आसानी से इस्तेमाल किए जाने वाला डिवाइस है।

कीमत और उपलब्धता-

The evolv28 comes in three packages – Basic, Pro, Premium.
Basic (1 user) with 1 program starts at Rs. 19,999.
Pro (2 users) with 4 programs starts at Rs. 24,999.
Premium (4 users) with 8 programs starts at Rs. 33,499.

LEAVE A REPLY