ऐगनेक्स्ट ने आबू धाबी में खोला अपना पहला अन्तर्राष्ट्रीय कार्यालय, MENA क्षेत्रों में विस्तार की योजनाएं

0
312

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । नई दिल्ली, 30 मई 2022: जानी-मानी एग्रीटेक कंपनी ऐगनेक्स्ट टेक्नोलॉजीज़ ने अपनी विश्वस्तरीय विस्तार रणनीति के तहत मध्य पूर्व में अपना पहला अन्तर्राष्ट्रीय कार्यालय खोला है। आबू धाबी में स्थित यह कार्यालय कंपनी के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय की भूमिका निभाएगा और MENA बाज़ारों में विदेशी संचालन को बढ़ावा देगा। गुणवत्ता पर आधारित खाद्य कारोबार के लिए तकनीक उन्मुख समाधान उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कंपनी एक प्रभावशाली नेतृत्व टीम बनाएगी, जो आबू धाबी में काम करेगी।

इस विस्तार के बारे में बात करते हुए श्री तरणजीत सिंह भामरा, संस्थापक एवं सीईओ, ऐगनेक्स्ट टेक्नोलॉजीज़ ने कहा, ‘‘भारत के बाज़ार में अपने आप को मज़बूती से स्थापित करने के बाद, हमें खुशी है कि हम संयुक्त अरब अमीरात में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिसे खाद्य कारोबार एवं कृषि 4.0 के लिए विश्व में अग्रणी माना जाता है। ऐगनेक्स्ट ऐसी आधुनिक तकनीकों में अग्रणी रही है, जो MENA क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण खाद्य कारोबार के लिए डिजिटल प्रणाली के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। ऐगनेक्स्ट ग्लोबल नेटवर्क (एजीएन) के माध्यम से खरीददारों और विक्रेताओं को एक दूसरे के साथ जोड़ कर, हम मार्केट लिंकेज, आधुनिक ट्रेसेबिलिटी तथा निर्यात संबंधी ज़रूरतों को पूरा कर सकते हैं। इससे हमारे उपभोक्ताओं को बेहतर मूल्य के साथ खाद्य कारोबार का बेहतर अनुभव मिलता है। देश के खाद्य कारोबार में अपार संभावनाएं हैं और यह नेटवर्क हमें अपनी विश्वस्तरीय विस्तार योजनाओं के अनुरूप MENA एवं अन्य बाज़ारों में विस्तार के लिए मदद करेगा।’
एक अनुमान के मुताबिक गुणवत्तापूर्ण मूल्यांकन समाधानों के अभाव में दुनिया भर के कृषि कारोबार को तकरीबन 90 बिलियन डॉलर का नुकसान उठाना पड़ता है। ऐगनेक्स्ट ऐसे आधुनिक तकनीकी समाधान लेकर आई है जो इन सभी समस्याओं को हल करते हैं तथा आपूर्ति श्रृंखला में ब्लॉकचेन-इनेबल्ड ट्रेसेबिलिटी उपलब्ध कराते हैं। कंपनी अनाज, तेलबीजों, मसालों, पशुचारे और पेय क्षेत्रों में सबसे व्यापक रेंज पेश करती है, साथ ही कंपनी के पास भौतिक एवं रसायनिक विश्लेषण के व्यापक समाधान भी हैं। ऐगनेक्स्ट ने विभिन्न खाद्य श्रेणियों में डेटा जुटाने के लिए भोजन के 2 मिलियन से अधिक सैम्पल लिए हैं।
आबू धाबी में पहले अन्तर्राष्ट्रीय कार्यालय के साथ, कंपनी उत्पादों की व्यापक रेंज को बढ़ाकर MENA बाज़ारों में अपनी पहुंच बढ़ाएगी तथा नवीनीकरण के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण खाद्य कारोबार को प्रोत्साहित करेगी।

ऐगनेक्स्ट के बारे में
2016 में स्थापित ऐगनेक्स्ट टेक्नोलॉजीज़ अग्रणी एग्रीटेक स्टार्ट-अप है जो गुणवत्तापूर्ण खाद्य कारोबार को बढ़ावा देने के लिए भोजन के गुणवत्ता विश्लेषण हेतु तकनीक आधारित समाधान उपलब्ध कराती है। कृषि में कटाई के बाद कृषि कारोबार की उत्पादकता एवं मुनाफ़ा बढ़ाने तथा खाद्य कारोबार में सुधार लाने के लिए आधुनिक फुल-स्टैक समाधान पेश करती है। ऐगनेक्स्ट खरीददारों एवं विक्रेताओं को एक दूसरे के साथ जोड़कर खाद्य कारोबार को निष्पक्ष, पारदर्शी, सुरक्षित एवं त्वरित बनाती है। आधुनिक तकनीकों, सेवाओं एवं वित्तीय समाधानों के संयोजन के साथ कंपनी कारोबार से जुड़े सभी पहलुओं को आसान बनाती है तथा गुणवत्ता एवं मात्रा के बीच तालमेल बनाते हुए न्यूनतम जोखिम, अधिक मुनाफे को सुनिश्चित करते हुए कम से कम समय में सेवाएं उपलब्ध कराती है।

LEAVE A REPLY