एंजल वन को ‘द बेस्ट प्लेस टू वर्क इन फिनटेक’ का खिताब मिला, भारत में शीर्ष 100 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों में से एक बना

0
819
Angel one logo 2021

कंपनी की स्थायी और कहीं से भी काम करने की नीति कर्मचारियों को उनकी सर्वोत्तम क्षमता के अनुसार काम करने की सुविधा देती है

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । 04 july, 2022: फिनटेक कंपनी एंजल वन लिमिटेड (जिसे पहले एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) भारत में काम करने के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक के रूप में उभरने के लिए कई सम्‍मान हासिल किए हैं। कंपनी ने भारत में शीर्ष 100 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों (टॉप 100 बेस्‍ट वर्कप्‍लेसेस इन इंडिया) में जगह बनाई है और ग्रेट प्‍लेस टु वर्क® इंस्‍टीट्यूट द्वारा इसे उद्योग में सर्वश्रेष्‍ठ फिनटेक कार्यस्‍थल के तौर पर सम्‍मानित किया गया है।

कंपनी ने विश्वसनीयता, सम्मान, निष्पक्षता, गौरव और सौहार्द्र के मामले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपने सभी कर्मचारियों के लिए एक बेहतरीन कार्यस्थल का निर्माण किया है। एंजल वन लगातार छठे वर्ष ग्रेट प्लेट टू वर्क –सर्टिफाइड संस्‍थान है। इकॉनमिक टाइम्स ने फिनटेक कंपनी एंजल वन को 2022 में काम करने के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में सूचीबद्ध किया। इसे फिनटेक 2022 सूची में भारत के सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों में भी स्थान मिला और चौथी बार बीएफएसआई 2022 में भारत के सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों™ के रूप में भी मान्यता मिली।

एंजल वन की स्थायी और कहीं से भी वर्क फ्रॉम होम की नीति और लचीली कामकाजी घंटों की नीति कर्मचारियों को उनकी क्षमताओं के अनुसार काम करने की स्वतंत्रता प्रदान करती है। कंपनी एक फेलियर क्लब के साथ कर्मचारियों में उद्यमिता और नवाचार की संस्कृति को बढ़ावा देती है, जहां एंजलाइट्स (एंजल के कर्मचारी) एक साथ आते हैं और अपनी विफलता की कहानियां साझा करते हैं। फिनटेक कंपनी के पास डिजाइन लैब जैसी पहल है जहां कर्मचारी अपने नवीन विचारों को शार्क के एक पैनल के सामने पेश करते हैं।

सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में अंतर्दृष्टि का आदान-प्रदान करने और एक असाधारण फिनटेक संगठन बनाने के लिए बेहतरीन सहकर्मी समूह बनाने के लिए शीर्ष उत्पाद कंपनियों से उत्कृष्ट प्रतिभाओं को नियुक्त किया जाता है। एक समग्र स्टार्टअप संस्कृति का समर्थन करते हुए कंपनी के पास अत्यधिक व्यापक और लचीला समाधान बनाने के लिए एक खुला और सहयोगी कार्य वातावरण है। एंजल वन में एक मजबूत रिवार्ड और मान्यता प्रणाली भी है जो यह सुनिश्चित करती है कि श्रेय वहां दिया जाए, जहां उसे दिया जाना है। इसके अलावा, मातृत्व, पितृत्व और गोद लेने की छुट्टी एक समावेशी वातावरण बनाती है और कार्यस्थल में विविधता को बढ़ावा देती है।

उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए एंजल वन लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण गंगाधर ने कहा, “कर्मचारियों को एक ऐसा कार्यस्थल प्रदान करना अनिवार्य है जहां वे अपने विचारों को साझा करने और अपने काम में नवीनता लाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। हमारी लचीली कार्य नीतियां यह सुनिश्चित करती हैं कि लोग तब काम कर सकें जब वे सबसे अधिक उत्पादक महसूस करते हों। यह कर्मचारियों और कंपनी दोनों के लिए फायदेमंद है। हम लगातार कर्मचारियों की जरूरतों को पूरा करने और उसके अनुसार कार्य प्रक्रियाओं को बदलने की प्रक्रिया में हैं।”

कंपनी के लिए पहचान उसके रोमांचक, गतिशील और दक्ष कार्य वातावरण के कारण संभव हुई है। यह अपने कर्मचारियों को अत्याधुनिक तकनीक और डिजिटल-फर्स्ट उत्पादों के साथ विचार करने, नया करने, व्यक्त करने, समस्या को हल करने और ग्राहक अनुभव बनाने की स्वतंत्रता प्रदान करता है।

LEAVE A REPLY