अंकिता लोखंडे, पवित्र रिश्ता और प्रशंसकों के पसंदीदा किरदार अर्चना के 15 साल पूरे!

0
57

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। हर अभिनेता का सपना होता है कि उसकी कम से कम एक भूमिका ऐसी हो जो उसके प्रशंसकों के दिमाग में हमेशा के लिए अंकित हो जाए। अंकिता लोखंडे के लिए, वह सपना ‘पवित्र रिश्ता’ के साथ सच हुआ, जिसने उनके अभिनय की शुरुआत की। अर्चना की भूमिका की बदौलत अभिनेत्री हर घर में एक आम नाम बन गई, जिसने अंकिता को फिल्म उद्योग में एक लोकप्रिय हस्ती बना दिया। वास्तव में 15 साल बाद भी सीरीज और अर्चना की भूमिका को अभी भी लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। जैसे ही अंकिता ने एक अभिनेत्री के रूप में 15 साल पूरे किए, अभिनेत्री ने इस मील के पत्थर का जश्न मनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया!

उन्होंने लिखा, “15 साल पहले मैंने पवित्र रिश्ता में अर्चना के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी। मुझे नहीं पता था कि सालों बाद भी मुझे अपनी भूमिका के लिए इतना प्यार मिलता रहेगा, जो मेरी पहचान बन गई है। मुझे कभी-कभी लगता है कि अर्चना बनना यह मेरी किस्मत में था। वह मेरे अंदर थी और मैं अब भी उसे अपने अंदर जी रही हूं। उसने मुझे जीवन के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। मेरे करियर की शुरुआत में मुझे जीवन भर की यादगार भूमिका देने के लिए, मैं एकता कपूर मैम और बालाजी टेली फिल्म्स लिमिटेड का हमेशा आभारी रहूं गी। मैं रहूं या ना रहूं, आप सभी से मुझे जो प्यार अर्चना और पवित्र रिश्ता से मिला है, वह मुझे आपके दिलों में हमेशा जिंदा रखेगा और मुझे नहीं लगता कि इससे ज्यादा कीमती कुछ हो सकता है। लेकिन मेरी यात्रा पूरी नहीं होती अगर मुझे सुशांत का समर्थन नहीं मिलता। जब मैंने पवित्र रिश्ता शुरू किया तो मुझे अभिनय करना भी नहीं आता था और मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगी। नई तरह की कहानी हिंदी टेलीविजन पर मराठी संस्कृति को दिखाया। शो और इसमें शामिल लोगों की मासूमियत के कारण लोग इस शो से जुड़ सके।

और अंत में, मैं टेलीविजन उद्योग को मुझे इतना प्यार देने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगी। उन्होंने लिखा, प्रशंसकों और स्टारडम से मेरी पहली मुलाकात एक टेलीविजन शो के कारण हुई और मैं इसके लिए हमेशा आभारी रहूंगी।

अर्चना के किरदार में अंकिता ने कई नामांकन और पुरस्कार अर्जित किए। हालाँकि यह सीरीज केवल पाँच वर्षों तक प्रसारित हुई, लेकिन इसका लोगों पर अंतहीन प्रभाव पड़ता रहा। दिलचस्प बात यह है कि सीरीज में उनकी मजबूत भूमिका ने अभिनेत्री के लिए बॉलीवुड में डेब्यू का रास्ता बना दिया और तब से, अंकिता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

अंकिता ने ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’, ‘बागी 3’ और हाल ही में रिलीज हुई ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ जैसी फिल्मों में उल्लेखनीय अभिनय से बॉलीवुड में प्रसिद्धि हासिल की। अब वह अपनी अगली आने वाली सीरीज में प्रसिद्ध और ग्लैमरस नगरवधू आम्रपाली की भूमिका निभाने की तैयारी कर रही हैं।

LEAVE A REPLY