यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के तत्वाधान में हरियाणा के अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूल को एकमुश्त मान्यता देने की सरकार से अपील की

0
277
Appealed to the government to give one-time recognition to a temporary recognized school of Haryana under the aegis of United Private School Association.

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । फरीदाबाद, 4 मार्च। यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के तत्वाधान में आज प्रदेश की दर्जनों प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने हरियाणा के अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूल को एकमुश्त मान्यता देने की सरकार से अपील की है कि अस्थाई स्कूल जोकि पिछले 20 वर्षों से राज्य में शिक्षा को बढ़ावा देने में योगदान दे रहे है। इन संस्थाओं ने बिना शर्त स्थाई मान्यता देने की मांग को पुरजोर तरीके से उठाया।

फरीदाबाद में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए निशा के अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने कहा कि पिछले कुछ समय से कुछ शरारती तत्व स्कूल के खिलाफ  शिक्षा विभाग से गोपनीय सूचनाएं मांगते हैं जो कि सरासर निजता का हनन है और कानून के खिलाफ  भी है। प्राइवेट स्कूल सरकार से किसी प्रकार की कोई भी वित्तीय सहायता नहीं लेती है तो ऐसे में प्रदेश सरकार को शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

हरियाणा शिक्षा विभाग द्वारा औपचारिकता पूरी करने के लिए ऑनलाइन कुछ जानकारियां मांगी जाती हैं जिसमें (यू डी आई एस इ) और एम आई एस पोर्टल जिसमें स्कूल अपने छात्रों का विवरण देते हैं, परंतु कई स्कूल का एमआईएस पोर्टल बार-बार एक्सपायर हो जाता है, इसे ठीक कराने के लिए बार-बार शिक्षा अधिकारियों के यहां कार्यालय पर जाना पड़ता है अत: इस समस्या का स्थाई समाधान कराया जाए और कुछ स्कूलों को एमआईएस टेंपरेरी दिया गया है कि उसे भी परमानेंट किए जाने की मांग सरकार के समक्ष उठाई है।

प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से निसा और फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल हरियाणा के अध्यक्ष  कुलभूषण शर्मा और यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष नंदराम पाहिल ने संबोधित किया। इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष विमल पाल, प्रदीप गुप्ता, रामवीर भडाना, सतीश फोगाट, सतवीर पटेल अध्यक्ष पलवल प्राइवेट स्कूल, दिनेश जोशी गुडगांव अध्यक्ष, राजेश मदान, अंशु सिंह आदि प्रदेश भर के कई पदाधिकारी ने प्रेस कॉन्फ्रैन्स को संबोधित किया। प्राइवेट स्कूल को अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में सरकार को सहयोग करना चाहिए। महासचिव राजेश मदान ने आए हुए सभी लोगों को धन्यवाद किया। जिसमें मुख्य रुप से विभिन्न स्कूलों से आए शिक्षाविद् अलका आर्य, सुरेंद्र गेरा, देवेंद्र ऋषि, राजीव बत्रा, मानव शर्मा, गुलशन बजाज, तेजेंद्र आर्य, राजकुमार त्यागी, अमित जैन, भूपेंद्र श्योराण सहित कई शिक्षाविद प्रेस कांफ्र ेंस में मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY