Audi इंडिया को वर्ष 2022 में बिक्री में दहाई अंकों में वृद्धि

0
553
Audi India introduces India's first electric supercars - Audi e-tron GT and RS e-tron GT
Mr. Balbir Singh Dhillon, Head of Audi India at the launch

वर्ष 2022 में मशहूर ऑडी क्यू7 ऑडी इंडिया का पहला लॉन्च बना, इस साल आने वाली हैं कई और नई कारें

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । वर्ष 2021 में शानदार सफलता हासिल करने के बाद, ऑडी इंडिया 2022 में अपनी बिक्री में दहाई अंकों में वृद्धि की उम्‍मीद कर रही है। इस बढ़ोतरी का श्रेय मौजूदा मॉडलों के लिए मिले जबर्दस्‍त ऑर्डर्स और इस साल लॉन्‍च होने वाले नए मॉडलों को दिया जा सकता है। इस जर्मन लग्ज़री कार निर्माता ने वर्ष 2021 में सेमी-कंडक्टर की विश्वव्यापी कमी और कोविड की जानलेवा दूसरी लहर के बावजूद बिक्री में 101% की वृद्धि दर्ज की थी।

इस ब्रैंड के लिए वर्ष 2022 की शुरुआत 3 फरवरी, 2022 को स्थानीय स्तर पर निर्मित ऑडी क्यू7 के लॉन्च के साथ सकारात्मक संकेत से हुई। ऑडी क्यू7 भारत में इस ब्रांड द्वारा बेची जाने वाली ऑडी क्यू2, स्थानीय स्तर पर निर्मित ऑडी क्यू5, ऑडी क्यू8 सहित अन्य क्यू मॉडलों के अलावा ऑडी की क्यू-रेंज (एसयूवी) की सबसे पसंदीदा कार है। भारत में इस ब्रैंड की कुल ब्रिक्री में ऑडी की क्यू रेंज का योगदान लगभग 45% है।

ए-रेंज (सेडान) में, जिसे ब्रैंड्स भारत में फिलहाल बेच रहे हैं, स्थानीय स्तर पर निर्मित ए4 और ए6 तथा रेंज की टॉप आयातित ऑडी ए8 एल सम्मिलित हैं। ऑडी इंडिया परफॉरमेंस कारें (आरएस मॉडल्स) भी बेचती है, जिनमें ऑडी आरएसक्यू8, ऑडी आरएस7, ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक और ऑडी एस5 स्पोर्टबैक सम्मिलित हैं।

इनके अलावा, ऑडी इंडिया देश में 5 इलेक्ट्रिक कारें बेचती है और इस तरह यह भारत में इलेक्ट्रिक कारों की सबसे व्यापक रेंज वाला ब्रैंड है। कंपनी को ग्राहकों का जबरदस्त समर्थन मिला है और इसका लक्ष्य वर्ष 2025 तक अपनी कुल बिक्री का 15% हिस्‍सा ईवी कारों से प्राप्त करना है।

वर्ष 2022 के लिए, ऑडी इंडिया को बिक्री में दहाई अंक की वृद्धि होने का पूरा भरोसा है। यह ब्रैंड इस वर्ष कई और बेहतरीन मॉडल लॉन्च करेगा। इसका उद्देश्य ग्राहकों के लिए कारों की व्यापक रेंज पेश करना है ताकि वे अपनी पसंद की कार चुन सकें। ऑडी इंडिया एक संवहनीय और लाभकारी व्यवसाय के रूप में उभरने के अपने लक्ष्य के और भी करीब पहुँच गया है। अपनी हर गतिविधि के केंद्र में ग्राहक-केन्द्रीयता के साथ ऑडी इंडिया स्‍ट्रैटेजी 2025 पर मजबूत फोकस जारी रखेगा।

LEAVE A REPLY