बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड के ओजी इमरान हाशमी की आइकोनिक फिल्मों की एक शानदार झलक

0
96

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। इमरान हाशमी, जो बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध सितारों में से एक रहे हैं, ने अपने डेब्यू के बाद से ही अपने लिए एक विरासत बनाई है। चाहे रोमांस हो, हॉरर हो या थ्रिलर, एक्टर ने हर जॉनर में एक ट्रेंड स्थापित किया है, जिसने उन्हें बॉलीवुड के ओजी के रूप में स्थापित किया है। उनके जन्मदिन पर, यहां उनकी कुछ सबसे लोकप्रिय फिल्मों पर नजर डाली जा रही है, जो सालों से क्लासिक बन गई हैं:

मर्डर और मर्डर 2

अगर हम इमरान के बारे में बात कर रहे हैं, तो हम ‘मर्डर’ और ‘मर्डर 2’ का जिक्र किए बिना नहीं रह सकते। यदि ‘मर्डर’ एक तरह की थ्रिलर थी, तो ‘मर्डर 2’ ने फ़िल्म में हॉरर जोड़कर इस जॉनर को एक लेवल ऊपर उठा दिया। लेकिन जो चीज दोनों को बांधती है, वह है इमरान और उनका शानदार अभिनय। मर्डर मिस्ट्री और थ्रिलर पसंद करने वाले दर्शकों के लिए ये फिल्में ताजी हवा का झोंका थीं। इस फ्रेंचाइजी का अपना एक फैन बेस है, जिसका क्रेडिट इमरान की अभिनय क्षमता को जाता है।

गैंगस्टर: ए लव स्टोरी
कंगना रनौत और शाइनी आहूजा के प्रदर्शन के बीच, इमरान ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया और चमकते हुए साबित किया कि चाहे कुछ भी हो, वह स्क्रीन पर दर्शकों का ध्यान जरूर खींचेंगे।

शंघाई

‘शंघाई’ इमरान के क्रिटिक्स द्वारा प्रशंसित कैरेक्टर्स में से एक के रूप में उभरा जहां उन्होंने न सिर्फ अपने प्रदर्शन के लिए बल्कि अपने लुक के लिए भी चमक बिखेरी। इस फिल्म ने साबित कर दिया कि इमरान सिर्फ एक और कमर्शियली हिट एक्टर नहीं हैं, वह सार्थक भूमिकाओं में भी कमाल कर सकते हैं।

द डर्टी पिक्चर

इमरान ने अपने अभिनय कौशल से फिल्म को एक नए स्तर पर पहुंचाया और इसे उनकी फिल्मोग्राफी में एक आइकोनिक एडिशन बना दिया। यह फिल्म इस बात का सबूत है कि इमरान अपने किरदार की लेंथ के बावजूद स्क्रीन पर शाइन कर सकते हैं।

‘जन्नत’ के साथ, एक्टर ने प्यार को फिर से परिभाषित किया और इस फिल्म के साथ दर्शकों के बीच एक जादुई अनुभव पैदा किया। यह अज्ञात नहीं है कि फिल्म ने सबसे आइकोनिक प्रोपोजल सीन्स में से एक पेश किये और चार्टबस्टर गानों से दर्शकों का प्यार जीता।

इन पर्फोर्मेंसेज के अलावा, इमरान हाशमी ने ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘टाइगर 3’, ‘हमारी अधूरी कहानी’ और कई अन्य शानदार फिल्मों में अपना आकर्षण फैलाना जारी रखा। हाल ही में रिलीज़ हुई ‘ऐ वतन मेरे वतन’ में उनके लुक और प्रदर्शन के लिए भी उन्हें काफी सराहना मिली, जिससे यह रोल उनके करियर में एक और हाईलाइट बन गया। अब, वह अपनी आगामी फिल्मों ‘ओजी’, ‘गुडाचारी 2’ और ‘ग्राउंड जीरो’ की रिलीज के लिए तैयारी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY