फरीदाबाद में निकाले गए विशाल मशाल जुलूस में उमड़ा लोगों का जनसैलाब

0
386
Crowd of people gathered in the huge torch procession taken out in Faridabad

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ / रिपोर्ट अजय वर्मा / फरीदाबाद। अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा है कि कांग्रेसी नेता राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा इस कद्र बौखला गई है कि उसने अब तानाशाही रवैया अख्तियार कर लिया है और इसी के चलते पहले जहां राहुल गांधी को दो साल की सजा करवाई और उसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता खत्म की और फिर उनका सरकारी बंगला खाली करवाया, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार की इस तानाशाही को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे और इस जनविरोधी फैसले के खिलाफ सरकार की ईट से ईट बजाने का काम करेंगे। श्रीनिवास बीवी सोमवार को राहुल गांधी के समर्थन में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष नितिन सिंगला के संयोजन में लोकतंत्र बचाओ अभियान के तहत ओल्ड फरीदाबाद में निकाली गई विशाल मशाल यात्रा का नेतृत्व कर रहे थे।

इस मौके पर मुख्य रूप से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदयभान, युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिवांशु बुद्धिराजा, विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, पूर्व विधायक ललित नागर, वरिष्ठ कांग्रेसी लखन कुमार सिंगला, कांग्रेसी नेता विजय प्रताप सिंह, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव कुमारी शारदा राठौर, तरूण तेवतिया, रोहित नागर, जगन डागर, रेनू चौहान, ग्रामीण जिलाध्यक्ष अभिलाष नागर, चुन्नू राजपूत, वर्धन यादव, मनोज नागर, निक्षित कटारिया, खुशबू खान आदि मौजूद थे।

यह मशाल जुलूस अग्रवाल सेवा सदन नियर पथवारी मंदिर ओल्ड फरीदाबाद होते हुए बैंड मार्किट सहित बाजार से गुजरा और क्यूआरजी हॉस्पिटल पर सम्पन्न हुआ। इस दौरान व्यापारियों, दुकानदारों व आमजन ने इस मशाल यात्रा में शामिल कांग्रेसी नेताओं का फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। मशाल यात्रा में उमड़े जनसमूह को संबोधित करते हुए बीवी श्रीनिवास ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा में केवल प्रधानमंत्री और अडाणी के रिश्ते के बारे में सवाल पूछा था, जिससे भाजपा सरकार इतनी घबरा गई कि उसने लोकतंत्र की अनदेखी करके यह कदम उठाया, जो देश के इतिहास में काले अक्षरों में दर्ज हो गया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का संघर्ष जारी रहेगा, जब तक सरकार तानाशाही नहीं छोड़ेगी, हम पीछे नहीं हटेंगे।

इस मौके पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि  देश में जो माहौल चल रहा है वह किसी से छुपा नहीं है, राहुल गांधी की किस तरह सदस्यता खत्म की गई है, जिन मुद्दों को सडक़ से लेकर लोकसभा में राहुल गांधी ने उठाया, राहुल गांधी को सदन में बोलने नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि हर वो आवाज जो केंद्र सरकार के खिलाफ उठती है उसकी आवाज को दबाया जाता है।  उन्होंने कहा कि क्या देश हित में विपक्ष द्वारा घोटालों की जांच करना भी उचित नहीं है, राहुल गांधी ने सवाल उठाया था अडानी की शेल कंपनी में 20 हजार करोड़ रुपए कहां से आए, क्या जांच की मांग देश हित में नहीं है, मोदी सरकार का और अडानी का क्या रिश्ता है. अडानी समूह को क्यों केंद्र व भाजपा सरकार द्वारा विशेष छूट दी गई. जांच की मांग करना राष्ट्र हित में है या नहीं, भाजपा को ये नहीं समझ आ रहा है राहुल गांधी की आवाज को कैसे दबाया जाए, इसमें भाजपा कन्फ्यूज है. पहले वो राहुल गांधी के विदेश में दिए भाषण पर माफी मांगने की मांग करने लगे, फिर ओबीसी का मुद्दा ले आए, उसके बाद संसद से सदस्यता रद्द कर दी गई लेकिन इसके बावजूद राहुल गांधी की आवाज को दबाया नहीं जा सकता है, राष्ट्र हित में कांग्रेस कभी नहीं झुकेगी, राष्ट्र हित के मुद्दे उठाती रहेगी।

इस मौके पर प्रदेश कांग्र्रेस के अध्यक्ष उदयभान ने भी राहुल गांधी का समर्थन करते हुए कहा कि मोदी सरकार सरकारी तंत्र का दुरूपयोग करके विपक्षी दलों पर हिटलरशाही फैसले थोप रही है, लेकिन यह लोकतंत्र है और कांग्रेस पार्टी जनता के हितों की लड़ाई आगे भी लड़ती रहेगी, चाहे यह सरकार कितनी ही निम्र स्तर पर उतर जाए, कांग्रेसियों का हौंसला कम होने वाला नहीं है। इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष नितिन सिंगला ने युवा कांग्रेस शक्ति, शहर के दुकानदारों, व्यापारियों व आमजन के अलावा वरिष्ठ कांग्रेसजनों का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने इतनी बड़ी संख्या में इस मशाल यात्रा में शामिल होकर इसे सफल बनाया। उन्होंने कहा कि जो लौ इस मशाल में जल रही है वहीं लौ हर कांग्रेसी के दिल में जल रही है, जो भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर करके ही बुझेगी।

LEAVE A REPLY