लॉकडाउन के नए चरण में दिल्ली के बॉर्डर होंगे सील – CM Arvind Kejriwal

0
911

Today Express News / Report / Ajay verma / दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज अपना सम्बोधन वीडियो के माध्यम से दिया जिसमे उन्होंने लॉक डाउन पर बात की।  दिल्ली के सीएम ने बताया की अभी तक दिल्ली में जितनी सेवाएं शुरू हो गई थीं उसके अलावा बार्बर, सलून की दुकानें खुलेंगी जबकि स्पा अभी नहीं खोला जाएगा। ऑटो-रिक्शा में एक सवारी पर से प्रतिबंध हटाया जा रहा है। पहले दुपहिया और चार पहिया गाड़ियों पर जो सवारियों पर प्रतिबंध था वो भी हटाया जा रहा है. हम बाजारों में दुकानें खोलने के लिए ऑड-ईवन नियम का पालन कर रहे थे लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसा कोई नियम नहीं बताया है इसलिए अब से सभी दुकानें खुल सकती हैं.

वही दिल्ली के सीएम ने अपने सम्बोधन के अंत में स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में बात करते हुए कहा की दिल्ली सरकार कल एक ऐप लॉन्च करने जा रही है जिसके तहत दिल्ली वासियो के लिए नौ हजार बेड्स का अरेंजमेंट किया जा रहा है।  यदि किसी दिली वासी को कोरोना जैसी बीमारी है तो वह ऐप के माध्यम से अपना इलाज करवा सकता है।

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली बॉर्डर की सीमाओं को खोलने पर कहा की अगले एक हफ्ते के लिए दिल्ली के सभी बॉर्डर्स सील किये जा रहे है।  उन्होंने कहा की जिस तरह से देशभर के लोगो को दिल्ली में आकर अपना इलाज करवाना चाहते है ऐसा इसलिए है की दिल्ली सरकार के द्वारा यहाँ स्वास्थ्य सेवाएं सबसे बेहतर दी जा रही है। जिसके चलते देशभर के अन्य राज्यों से लोग यहाँ आकर अपना इलाज करवाना पसंद करते है।  उन्होंने कहा की कोरोना जैसी महामारी के चलते दिल्ली में इलाज करवाने वालो की भीड़ ना हो इसके लिए उन्होंने दिल्ली वासियो के हितो को ध्यान में रखते हुए एक कड़ा फैसला लिया है जिसके तहत एक हफ्ते तक दिल्ली के तमाम बॉर्डर्स सील किये जाएंगे।  वहीँ जरूरी सेवाएं परमिशन के साथ जारी रहेंगे।

अधिक जानकारी के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल का यह वीडियो देखे लिंक क्लिक करें।

 

LEAVE A REPLY