डायरेक्टर अभिषेक कपूर की एकतरफा प्यार की कहानी फ़िल्म “फितूर” के आठ साल पूरे!

0
141

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। डायरेक्टर अभिषेक कपूर की पोएटिक रोमांस “फितूर” आज अपनी आठवीं वर्षगांठ मना रही है। हम कश्मीर की राजसी पृष्ठभूमि पर एकतरफा प्यार वाली जगह की यात्रा पर निकल पड़े हैं। चार्ल्स डिकेंस की टाइमलेस क्लासिक “ग्रेट एक्सपेक्टेशंस” से प्रेरित यह फिल्म इच्छा और दिल टूटने की कहानी बुनती है।

“फितूर” में अभिषेक कपूर, जो “काई पो छे” के साथ “थ्री मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ” को सिल्वर स्क्रीन पर लाने के लिए प्रशंसित हैं, दर्शकों को नूर की आंखों के जरिये एक आकर्षक यात्रा पर आमंत्रित करते हैं। इसका किरदार आदित्य रॉय कपूर ने निभाया है और उसका प्यार है फिरदौस के लिए, जो कैटरीना कैफ ने सहजता से अदा किया है। कश्मीर में, सिनेमैटोग्राफर अनय गोस्वामी ने बर्फ से ढकी चोटियाँ, चिनार के पत्ते और सर्दियों के रंगों को कलात्मक रूप से कैद किया है। हर सीन एक पोएटिक सिम्फनी की तरह सामने आता है, जो दर्शकों को घाटी के जादू में खोने के लिए प्रेरित करता है। तब्बू, जो उदास और प्यारी बेगम हजरत का किरदार निभाती हैं, ओरिजिनल नावेल से मिस हविषम के इंडियन वर्जन का प्रतीक है, जो ट्रेजेडी और घृणा के साथ सहानुभूति का मिश्रण पैदा करती है। अभिषेक द्वारा “फितूर” के जटिल किरदारों की प्यार और चाह को एक सुंदर ट्रिब्यूट देती है।

अब, अजय देवगन, राशा थडानी और अमान देवगन की एक अनाम परियोजना के साथ, अभिषेक दोबारा डायरेक्टर चेयर पर बैठते नज़र आएंगे। फ़िल्म फिलहाल पोस्ट-प्रोडक्शन में है। अभिषेक ने हालही में अपनी दूसरी फिल्म “शराबी” की भी घोषणा की है, जिसको देखने के लिए उनके फैंस इंतज़ार में हैं।

LEAVE A REPLY