ड्रूम ने पहली डिजिटल सेलर मीट का आयोजन किया; प्रो-सेलर सबस्क्रिप्शन सर्विस के विस्तार की घोषणा की

0
775

Today Express News / Report / Ajay Verma / 24 अप्रैल, 2020, गुरुग्राम, भारत: भारत के सबसे बड़े और अग्रणी ऑनलाइन ऑटोमोबाइल लेन-देन बाज़ार ड्रूम ने हाल ही में अपने मासिक सेलर मीट की मेजबानी की – लेकिन इस बार डिजिटल ट्विस्ट देकर। राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच यह मीट ऐसा पहला कार्यक्रम है जो पूरी तरह से वर्चुअल हुआ। लॉकडाउन के बावजूद ब्रांड का फोकस बिजनेस को सामान्य रूप से जारी रखने पर है और इस पर प्रकाश डालते हुए डिजिटल सेलर मीट में दिल्ली-एनसीआर और बैंगलोर के 40 डीलर्स को ज़ूम के जरिये जोड़ा गया।

इस मीट के दौरान ड्रूम के संस्थापक और सीईओ संदीप अग्रवाल ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से विक्रेताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “समूची बिजनेस कम्युनिटी महामारी के प्रभावों को महसूस कर रही है। ऐसे कठिन समय में मुझे आशा है कि आप और आपके परिवार सुरक्षित हैं और सभी सावधानियों और सुरक्षा उपायों को अपना रहे हैं। ड्रूम विक्रेताओं के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और आपकी बेहतर सेवा के लिए हरसंभव कदम उठा रहा है। हम आपके लिए कुछ यूनिक ऑफरिंग्स और सुझाव लेकर आए हैं और उस पर हमें आपके इनपुट्स की आवश्यकता होगी। कृपया अपने विचारों या सुझावों को साझा करने के लिए इस प्लेटफार्म का उपयोग करें जो हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। साथ में हम इस संकट से भी उबर जाएंगे।”

इस इवेंट के दौरान सेलर्स के लिए सेवा विस्तार के निर्णय की घोषणा की गई, जो कि कमजोर मांग के हालात में डीलर्स एक निर्बाध बिक्री अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से की गई है। प्रो-सेलर सबस्क्रिप्शन की विस्तारित सेवाएं 15 अप्रैल से 15 जुलाई 2020 तक लागू रहेंगी। एक अन्य घोषणा में ब्रांड की सबसे इनोवेटिव सेनिटाइजेशन सेवा जर्म शील्ड के रीसेलर बनने की पहल शामिल थी।

पहली डिजिटल सेलर मीट के बारे में श्री अग्रवाल ने कहा, “ड्रूम में हम देश के तेजी से उभरते डीलर कम्युनिटी के सशक्तिकरण के लिए अपना पूरा समर्थन देने को समर्पित हैं। ड्रूम तेजी से आगे बढ़ रहा है और डीलर कम्युनिटी को डिजिटल रेडी बनाने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए हाल ही में ऑनलाइन शोरूम और ऐप के संपूर्ण सुइट या साइट-इनेबल्ड टूल्स और टे या साइट के डीलरशिप के अलावा डीलरशिप मैनेजमेंट सिस्टम को हालिया लॉन्च किया गया है।
अपनी स्थापना के बाद से ड्रूम ने अपने इनोवेटिव-फोकस्ड अप्रौच, तकनीक के बुनियादी ढांचे, और अत्याधुनिक उपकरणों और खरीद-बिक्री के संपूर्ण अनुभव में सकारात्मक बदलाव लाने वाले प्रोडक्ट्स को लक्षित करते हुए प्रोडक्ट्स के सहारे ऑटोमोबाइल लेन-देन इकोसिस्टम में सबसे आगे रहा है। अपनी इसी प्रतिबद्धता के साथ कंपनी ने न केवल व्यक्तिगत खरीदारों और विक्रेताओं के जीवन में, बल्कि इसके प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर्ड डीलरों के जीवन में भी सुधार किया है। हालिया घटनाक्रम देश की ऑटोमोबाइल डीलर कम्युनिटी का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्धता के साथ-साथ प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने के लिए ब्रांड की व्यापकता और इनोवेशन को भी रेखांकित करता है।

ड्रूम के बारे मेंः  ड्रूम एक एआई और डेटा साइंसेस-ड्रिवन ऑनलाइन ट्रांजेक्शनल प्लेटफार्म है, जो भारत और अन्य उभरते बाजारों में नए और पुराने वाहनों को खरीदने और बेचने के लिए 21वीं सदी का अनुभव प्रदान करता है। ड्रूम ने डिजिटल इकोनॉमी में पुराने वाहनों की खरीद-बिक्री को लेकर एक पूरा इकोसिस्टम तैयार किया है, जिसमें ऑरेंज बुक वैल्यू (पुराने वाहनों का प्राइजिंग इंजिन), ईको (1000 से ज्यादा पॉइंट्स वाला वाहन निरीक्षण ऐप), हिस्ट्री (पुराने वाहनों का ऐतिहासिक रिकॉर्ड), डिस्कवरी (खरीद से पहले के दर्जनों रिसर्च टूल्स) और क्रेडिट (भारत का पहला और इकलौता पुराने कार के लोन और डीलर फाइनेंसिंग का मार्केटप्लेस) शामिल है। ड्रूम न केवल व्यक्तिगत खरीदारों और विक्रेताओं, डीलर्स और बड़े संस्थानों को ही खरीद-बिक्री की सुविधा नहीं देता, बल्कि उसके साथ-साथ ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री से जुड़ी सहायक सेवाओं का प्रबंधन भी करता है।   ड्रूम के चार मार्केटप्लेस फॉर्मेट हैं यानी बी2सी, सी2सी, सी2बी और बी2बी और तीन प्राइसिंग फॉर्मेट- फिक्स्ड प्राइस, बेस्ट ऑफर और ऑक्शन। प्लेटफ़ॉर्म साइकिल से लेकर विमान और सभी ऑटोमोबाइल सेवाओं जैसे वारंटी, आरएसए, बीमा और ऑटो लोन की एक विस्तृत रेंज प्रदान करता है।

ऑनलाइन ऑटोमोबाइल लेन-देन के मार्केट में 80 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ ड्रूम भारत का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल प्लेटफार्म ऑनलाइन है और चौथी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है। भारत के अलावा, ड्रूम सिंगापुर, थाईलैंड और मलेशिया में भी उपलब्ध है। इसका ओबीवी दुनियाभर में 38 देशों में उपलब्ध है, जो ओबीवी को दुनिया का नंबर-1 बेंचमार्क प्राइजिंग इंजिन बनाता है।  कंपनी वर्तमान में वार्षिक जीएमवी में $1.3 बिलियन का लेन-देन कर रही है और 100% की सालाना दर से बढ़ रही है। ड्रूम की भारत भर में 1031+ शहरों (भारत का सबसे बड़ा हाइपर-लोकल मार्केटप्लेस), 350,000+ ऑटो डीलर्स (वर्ल्ड में सबसे बड़ा ऑटो डीलर प्लेटफॉर्म), 45 मिलियन+ मंथली विजिटर्स, लगभग 12 मिलियन+ ऐप डाउनलोड और 6.5 मिलियन से ज्यादा फेसबुक फॉलोअर्स की मौजूदगी है।  ड्रूम का मुख्यालय भारत में है और इसकी सहायक कंपनियां यूनाइटेड स्टेट्स में है। कंपनी ने अब तक छह दौर की फंडिंग में $125 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। कुछ प्रमुख निवेशक लाइटबॉक्स, बीनेक्स्ट, बीनोज, डिजिटल गैराज, टोयोटा त्सुशो कॉर्पोरेशन, इंटिग्रेटेड असेट्स मैनेजमेंट हैं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें-     शशांक सेठी- डायरेक्टर, कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन, ड्रूम  मोबाइल- +91-9958196997, ईमेल-आईडी – shashank.sethi@droom.in, press@droom.in

LEAVE A REPLY