ईज़मायट्रिप ने कॉर्पोरेट ट्रैवेल सॉल्‍यूशंस 2.0 लॉन्‍च किया

0
478

Today Express News | Ajay Varma | नई दिल्‍ली, 29 सितंबर, 2023: भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ट्रैवेल टेक प्‍लेटफॉर्म्‍स में से एक EaseMyTrip.com ने अपना विशिष्‍ट कॉर्पोरेट ट्रैवेल बिजनेस डिविजन पेश किया है। इस लॉन्‍च के साथ, कंपनी का लक्ष्‍य कॉर्पोरेट दुनिया की पेचीदा मांगों को पूरा करने के लिये तैयार समाधानों की पेशकश कर कारोबारी यात्रा के अनुभव को नये सिरे से परिभाषित करना है।

ईज़मायट्रिप का कॉर्पोरेट ट्रैवेल बिजनेस कॉर्पोरेट्स के लिये बेजोड़ फायदे लेकर आया है और व्‍यवसाय के लिये होने वाली यात्रा के अनुभव में बड़ा बदलाव लाएगा। इन फायदों में शामिल हैं कॉर्पोरेट दरों, थोक में छूट और लॉयल्‍टी के इनामों की पेशकश करने वाले विशिष्‍ट रूप से निर्मित प्रोग्राम्‍स के माध्‍यम से खर्च में रणनीतिक बचत और यह सभी एक समय में खर्च की अच्‍छी-खासी बचत के लिये हैं। वैश्विक भागीदारों के एक व्‍यापक नेटवर्क से ईज़मायट्रिप सुनिश्चित करता है कि वैश्विक पहुँच स्‍थानीय विशेषज्ञता के साथ हो, अंतर्राष्‍ट्रीय मानक प्रदान किये जाएं और स्‍थानीयकृत सेवाएं तथा सहयोग दिया जा सके।

इसके अलावा, हर कॉर्पोरेट ग्राहक को एक समर्पित अकाउंट मैनेजर मिलता है, जो विशेषज्ञ मार्गदर्शन, तात्‍कालिक सुधार और निजीकृत समाधान प्रदान करता है। पारदर्शिता और विश्‍लेषण सबसे आगे रहते हैं, जिसका श्रेय रिपोर्टिंग के उन विस्‍तृत टूल्‍स को जाता है, जो कॉर्पोरेट फैसले करने वालों को यात्रा के खर्च का विश्‍लेषण करने, अनुपालन की निगरानी रखने और आगे की बचत के मौके खोजने के लिये सशक्‍त करते हैं।

ईज़मायट्रिप के सीईओ निशांत पिट्टी ने कहा, “बिजनेस ट्रैवेल सिर्फ फ्लाइट या होटल बुक करने से कहीं बढ़कर है; यह पेशेवरों को शानदार अनुभव देने के बारे में है ताकि वह सिर्फ अपने काम पर ध्‍यान दे सकें। हमारा कॉर्पोरेट ट्रैवेल बिजनेस केवल एक ऐड-ऑन सेवा नहीं, बल्कि रणनीतिक व्‍यवसाय भागीदार है, जो कॉर्पोरेट यात्रा के पूरे अनुभव को बदलना चाहता है।”

ईज़मायट्रिप सुविधा और लचीलेपन को प्राथमिकता देता है, ताकि व्‍यवसाय के लिये यात्रा यथासंभव परेशानी से मुक्‍त हो। बुकिंग के लिये उनका अत्‍याधुनिक प्‍लेटफॉर्म रियल-टाइम में अपडेट्स, तुरंत पुष्टि और चलते-चलते बदलाव का लचीलापन सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, चौबीसों घंटे सहयोग उपलब्‍ध है, जिससे सुनिश्चित होता है कि सहायता महज एक कॉल में मिल जाए, चाहे वक्‍त कुछ भी हो। यह संयोजित फायदे कॉर्पोरेट यात्रा को नई परिभाषा देते हैं और उद्योग में एक नया मानक स्‍थापित करते हैं, जहाँ गुणवत्‍ता, किफायत और ग्राहक संतोष को बिना किसी परेशानी से जोड़ा जाता है।
श्री पिट्टी ने आगे कहा, “कॉर्पोरेट यात्रा प्रबंधन सिर्फ बुकिंग्‍स तक सीमित नहीं है, यह कं‍पनियों और उनकी यात्रा सम्‍बंधी आवश्‍यकताओं के बीच एक फायदेमंद रिश्‍ता बनाने के लिये होता है। हम उद्योग में एक नया मानक स्‍थापित कर रहे हैं, जिसमें गुणवत्‍ता, किफायत और ग्राहक संतोष साथ-साथ रहें।”

ईज़मायट्रिप का कॉर्पोरेट ट्रैवेल बिजनेस व्‍यवसाय के लिये यात्रा को व्‍यवस्थित करने के लिये सेवाओं का एक व्‍यापक सेट भी देता है। इसमें यात्रा नीति का अनुपालन सुनिश्चित करना, शीघ्र अनुमोदन लेना और मजबूत मैनेजमेंट इंफॉर्मेशन सिस्‍टम (एमआईएस) तथा वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की निश्चितता शामिल है।

कॉर्पोरेट सेल्‍फ-बुकिंग टूल (एसबीटी) के माध्‍यम से ईज़मायट्रिप फ्लाइट्स, होटलों और बसों के लिये रियल-टाइम में ऑनलाइन बुकिंग को संभव बनाता है। कॉर्पोरेट ग्राहक रेगुलर, कॉर्पोरेट, एसएमई और फ्लेक्‍सी कैटेगरीज समेत फ्लाइट और होटल के किरायों में विभिन्‍न विशेष विकल्‍पों का आनंद लेते हैं।

इसके अलावा, ब्राण्‍ड अपने कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिये लचीले दामों की व्‍यवस्‍था करता है, जिनमें कॉम्‍प्‍लीमेंटरी भोजन, बैठक का चयन, तारीख का मुफ्त में बदलाव और न्‍यूनतम कैंसीलेशन फीस शामिल हैं। यह प्‍लेटफॉर्म ऑनलाइन यात्रा नीति और स्‍वीकृति के कामकाज के साथ कर्मचारी, शाखा एवं विभाग के प्रबंधन को आसान बनाता है।

पारदर्शिता एवं क्षमता बढ़ाने के लिये ईज़मायट्रिप मुख्‍य आईडी के तहत सारे जीएसटी की मैपिंग करता है, एमआईएस की व्‍यापक रिपोर्टिंग देता है, अपने पोर्टल में एयरलाइन कोड्स को जोड़ता है और वीज़ा सेवाएं प्रदान करता है। सेवाओं का यह सेट कॉर्पोरेट यात्रा को अधिक सक्षम, किफायती और यूजर के अनुकूल बनाने के लिये ईज़मायट्रिप की प्रतिबद्धता दिखाता है।

ईज़मायट्रिप का कॉर्पोरेट ट्रैवेल बिजनेस अब नये कॉर्पोरेट भागीदार शामिल कर रहा है। ज्‍यादा जानने या अपने व्‍यवसाय को पंजीकृत करने के लिये https://corporate.easemytrip.com/ पर जाएं।

ईज़मायट्रिप के विषय में
ईज़मायट्रिप (एनएसई और बीएसई पर सार्वजनिक सूचीबद्ध कंपनी) हवाई यात्रा के टिकटों की बुकिंग के आधार पर भारत का दूसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन ट्रैवल प्लैटफॉर्म है। इसे यह स्थान भारत में ओटीए उद्योग के क्रिसिल रिपोर्ट-मूल्यांकन, फरवरी 2021 के आधार पर प्राप्त हुआ है। इसके अलावा, इसने वित्त वर्ष 2020-23 के दौरान लाभ में 59% की सीएजीआर के साथ यह सबसे तेज वृद्धिशील इंटरनेट कंपनियों में से एक है। अपनी शुरुआत ही से मजबूत और लाभकारी ईज़मायट्रिप ‘आद्योपांत’ ट्रैवल सॉल्युशंस प्रदान करता रहा है जिनमें एयर टिकट, होटल, और हॉलिडे पैकेज, रेल और बस टिकट और सहायक मूल्यवर्धित सेवाएँ सम्मिलित हैं। ईज़मायट्रिप अपने यूजर्स को बुकिंग के दौरान जीरो-कन्वेनिएन्स फीस का विकल्प मुहैया करता है। ईज़मायट्रिप अपये यूजर्स को 400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और धरेलू एयरलाइन्स, 2 मिलियन से अधिक होटलों और भारत में प्रमुख शहरों में ट्रेन/बस टिकट तथा भाड़े की टैक्सी सेवा मुहैया करता है। वर्ष 2008 में स्थापित ईज माई ट्रिप के कार्यालय नोएडा, बेंगलुरु और मुंबई सहित भारत के विभिन्न शहरों में हैं। फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, यूएई, यूके, यूएसए और न्यूजीलैंड में इसके अंतरराष्ट्रीय कार्यालय (अनुषंगी कंपनी के रूप में) हैं।

LEAVE A REPLY