गेहूं की खरीद के साथ लिफ्टिंग पर दें जोर : डीसी विक्रम सिंह

0
701
Emphasis on lifting with procurement of wheat DC Vikram Singh
डीसी विक्रम सिंह बैठक को संबोधित करते हुए।

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ / रिपोर्ट अजय वर्मा / फरीदाबाद । डीसी विक्रम सिंह की अध्यक्षता में गेहूं की खरीद के साथ लिफ्टिंग पर बैठक आयोजित की गई।  डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला में गेहूं खरीद के साथ  और लिफ्टिंग पर अधिक जोर दें। वहीं बैठक में प्रशासनिक, खरीद, स्टोक एजेंसियों तथा पुलिस अधिकारियों और ट्रांसपोर्टर, ठेकेदार व आढ़ती एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ मंत्रणा की गई।

डीसी विक्रम सिंह ने  कहा है कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार फसलों के रबी सीजन के दौरान जिला की मंडियों में खरीद का कार्य गत एक अप्रैल से किया जा रहा है और अब लिफ्टिंग के कार्य में तेजी लाना सुनिश्चित करें।

डीसी विक्रम सिंह आज बुधवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सरकारी एजेंसियों द्वारा जिला फरीदाबाद में रबी सीजन फसलों की खरीद फरोख्त और उठान कार्यों के लिए जिला प्रशासन द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव में क्रियान्वित की जा रहे कार्यों की समीक्षा कर रही थे।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जमींदारों आढ़तियों को मंडियो में कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। वहीं प्रत्येक मण्डी और गोदाम में एक प्रशासनिक  नोडल अधिकारी व पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी की नियुक्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि डेलीबेसिज पर सम्बंधित एसडीएम मण्डी वार खरीद और उठान कार्यों समीक्षा व निरीक्षण करना सुनिश्चित करें।

डीसी विक्रम सिंह ने एफसीआई के अधिकारी को ट्रकों की लोडिंग और अनलोडिंग में तेजी लाना सुनिश्चित करें और रोड मूवमेंट डेलीबेसिज पर चैकिंग। वहीं जो भी ठेकेदार ढिलाई बरतता पाए जाने पर उसके खिलाफ तुरंत कार्यवाही करें।

बैठक में जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग,कृषि विपणन बोर्ड, हैफेड, एफसीआई,वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन तथा मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारियों से एक एक करके बारीकी से विस्तृत जानकारी ली गई।

डीसी ने बैठक में  सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार रबी सीजनल फसलों की खरीद फरोख्त और उठान कार्यों के लिए साफ- सफाई, झराई, तुलाई, उठाई, फसलों की आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अदायगी सहित तमाम पहलुओं पर बारीकी से मंत्रणा की गई।

जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की अधिकारी श्रीमती  सीमा शर्मा ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा रबी की फसलों के खरीद के लिए सरकारी हिदायतों के अनुसार की जाने वाले संभावित क्रियान्वयन बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी। वहीं एक एक करके अन्य विभागों और कारपोरेशन के अधिकारियों ने उनके विभागों की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों के क्रियान्वयन की बारीकी से जानकारी दी गई।

बता दें कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार रबी सीजनल फसलों की  खरीद फरोख्त और उठान का काम निरंतर चलाया जा रहा है।

बैठक में एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार, डीएफसी श्रीमती हेमा शर्मा, हैफेड, एफसीआई,वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन और कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारी तथा मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY