FARIDABAD : अवैध पार्किंग की मांग के चलते सेक्टर 11 बी ब्लाक में पार्क निर्माण कार्य रोका !

0
1245

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा )  अवैध पार्किंग की मांग के चलते सेक्टर 11 बी ब्लाक में पार्क निर्माण कार्य रोक दिया गया है। नगर निगम ने पार्क की नींव भी खोद दी और निर्माण कार्य के लिए ईंटे भी आ गई। मगर ट्रक माफीयाओं के दबाव के चलते निगम अधिकारीयों ने पार्क निर्माण का कार्य रोक दिया। सरकारी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश का ये अपनी तरह का पहला मामला है। पार्क का उद्घाटन करीब तीन माह पहले (बीते पांच मार्च को) हरियाणा के उद्योग मंत्री और स्थानीय विधायक विपुल गोयल ने नारियल फोड कर किया था।

 

जानकारी के अनुसार शहर के पॉश सेक्टरों में शुमार डीएलएफ सेक्टर 11 में डीएलएफ ने बी ब्लाक में पार्क और उसके आसपास सडक का टुकडा बिना विकसित किए छोड दिया था। डीएलएफ जब इस सेक्टर को नगर निगम के हवाले करके गया तो पार्क और सडक निर्माण की राशी भी निगम को दे गया था।

धीरे धीरे पार्क पर ट्रक माफियाओं ने कब्जा कर लिया और पार्क में अपने ट्रक खडे करने लगे। पिछले सात वर्षों से सेक्टरवासी पार्क के निर्माण के लिए निगम के चक्कर काटते रहे मगर निगम हर बार पैसे न होने का रोना रो देता। सेक्टरवासीयों के प्रयासों से निगम ने पार्क और सडक निर्माण के लिए 21 लाख की राशी जारी की और हरियाणा के उद्योग मंत्री और स्थानीय विधायक विपुल गोयल ने नारियल फोड पार्क के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। बावजूद इसके तीन महीने बीत जाने के बाद पार्क का निर्माण कार्य शुरु तो हुआ मगर पार्किंग माफियाओं के चलते काम आगे न बढ सका।

 रजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन के उपप्रधान बीएस ढूढी ने बताया कि निर्माण कार्य रुकवाने वाले ट्रक और पार्किंग माफियाओं ने इस जगह पार्किंग होने का दावा किया। जिसपर निगम अधिकारीयों से जगह का नक्शा निकलवाया गया। नक्शे में ये जगह पार्क की निकल कर सामने आई जिसके बाद इसपर पार्क निर्माण कार्य शुरु कर दिया गया और नींव खोदने का कार्य भी शुरु हो गया। आरोप है कि इसके बावजूद ट्रक और पार्किंग माफियाओं ने निगम अधिकारीयों से सांठ गांठ कर निर्माण कार्य को रुकवा दिया।

 वहीं रजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन के कैशियर महिपाल दहिया और स्थानीय निवासी फूल चंद शर्मा का कहना है कि नक्शे में दुकानों के सामने 60 फुट पार्किंग है। जिसपर वो राजी नहीं है और वो उसे बढाकर 100 फुट तक कर पार्क की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। जिस कारण नगर निगम ने पार्क निर्माण कार्य का काम रोक दिया है और पार्किंग 100 फुट तक करने का दबाव बनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY