FARIDABAD : NO HELMET NO PETROL – पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी !

0
1201

TODAY EXPRESS NEWS  ( रिपोर्ट अजय वर्मा )  अगर आप बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाते है तो यह खबर आपके लिए है अब आपको फरीदाबाद के किसी भी पेट्रोल पम्प पर बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं मिलेगा क्योंकि फरीदाबाद  के पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी के आदेशानुसार चलाऐ जा रहे 15 दिन के ख़ास अभियान के तहत यदि किसी भी दुपहिया वाहन चालक ने हेलमेट नहीं पहना हुआ होगा तो उसको पेट्रोल नहीं दिया जाएगा।

डॉ. हनीफ कुरैशी – पुलिस कमिश्नर फरीदाबाद 

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने बताया की फरीदाबाद में रोड सेफ्टी के तहत देखा गया है की सड़क दुर्घटना में जायदातर दुपहिया वाहन चालकों मौत हेलमेट न पहनने के कारण होती है. जिसको लेकर ट्रेफिक पुलिस के द्वारा कई बार अनोखे तरीके से लोगो में जागरूकता के कार्यक्रम किये जाते है जैसे कभी लोगो को गुलाब के फूल दिये जाते है तो कभी किसी अन्य तरीके से समझाया जाता है की हेलमेट पहनना कितना जरूरी है वहीँ पेट्रोल पम्प पर बिना हेलमेट के पेट्रोल ना देना भी जागरूकता की कड़ी में उठाया गया एक कदम है. पुलिस कमिश्नर ने बताया की जब वाहन चालक अपने वाहन पर घर से निकलता है तो उसे यह सोचना चाहिए की उसका घर में भी कोई इंतज़ार कर रहा है तो वाहन चालक को चाहिए की उसके लिए हेलमेट पहनना कितना ज़रूरी है. उन्होंने बताया की इस अभियान को फिलहाल 15 दिनों के लिए ट्रायल के पौर पर कर चलाया जा रहा है जिसके तहत वह सभी पेट्रोल पम्प मालिकों को इलाके की पुलिस के द्वारा मेसेज पहुंचा रहे है की वह बिना हेलमेट के किसी को पेट्रोल न दे उन्होंने एक बात को साफ़ करते हुए कहा की बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं दिया जाएगा जिसे लोग चेतावनी नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा के तहत अनुरोध ( रिक्वेस्ट ) ही माने।

वहीँ जब इस बारे में पेट्रोल पम्प पर जाकर देखा गया तो लोग अब भी बिना हेलमेट के पेट्रोल भरवाते नज़र आये. जब वहां मौजूद लोगो और पेट्रोल पम्प कर्मचारियों से बात की गयी तो उन्होंने बताया उन्हें अब तक नहीं मालूम था बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं भरवाया जा सकता है लेकिन आगे से वह हेलमेट पहनकर ही निकलेंगे और उन्होंने पुलिस कमिश्नर द्वारा उठाय गए इस कदम को खूब सराहा। वहीँ पेट्रोल पम्प पर पेट्रोल भर रहे कर्मचारी ने  बताया की उनके पास अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर कोई आदेश नहीं आये है की बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं भरने है लेकिन अब उन्हें मिडिया के माध्यम से पता चला है तो वह  अभी से ही इस आदेश का पालन करना शुरू कर देंगे।

कप्तान सिंह – पेट्रोलपंप कर्मचारी

 

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 , 9953753769

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY