गैल गोडोट, ज़ेंडया, दिशा पटानी: एक्ट्रेसेस, जो फिल्म इंडस्ट्री में अपने लिए जगह बना रही हैं!

0
67

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। दुनियाभर में फिल्म इंडस्ट्री में बदलाव आया है। अब, एक्ट्रेसेस, चाहे वह लीड रोल्स में हों या सपोर्टिंग रोल्स में, अब किसी फिल्म में सिर्फ ग्लैमर का हिस्सा नहीं रह गई हैं। इन सालों में, कई एक्ट्रेसेस ने अपने लिए एक जगह बनाने में कामयाब रहीं हैं। यहां छह ऐसी एक्ट्रेसेस की लिस्ट है, जो एक समय में एक ही फिल्म से सफलता का परचम लहरा रही हैं:

एम्मा स्टोन – एम्मा स्टोन ने कॉमेडी, ड्रामा और म्यूजिकल्स के साथ कई जॉनर्स में परफेक्शन हासिल करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। ‘ईज़ी ए’, ‘द हेल्प’ और ‘ला ला लैंड’ जैसी कई फिल्मों में उनका अभिनय उनकी वाइड रेंज और अडैप्टबिलटी को प्रदर्शित करता है।

स्कारलेट जोहानसन – ‘लॉस्ट इन ट्रांसलेशन’ जैसी इंडी फिल्मों में अपने शुरुआती काम से लेकर मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में ब्लैक विडो के रूप में अपने ब्लॉकबस्टर रोल्स तक, जोहानसन ने दिखाया है कि वह किसी भी जॉनर में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकती हैं। इन सालों में, उन्होंने वास्तव में एक आइकोनिक एक्शन हीरोइन के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है।

दिशा पटानी – ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से अपनी शुरुआत के बाद से दिशा ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को हर बार सरप्राइज किया। एक्ट्रेस के नाम कई ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं, जिससे बॉलीवुड की गोल्डन गर्ल के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हुई है। जो चीज़ वास्तव में उन्हें अलग करती है, वह है एक्शन सीक्वेंसेज में परफेक्शन हासिल करने की उनकी क्षमता। चाहे वह ‘बागी’ हो, ‘मलंग’ हो, ‘योद्धा’ हो या उनकी लेटेस्ट रिलीज ‘कल्कि 2898 एडी’ हो, दिशा ने अपनी अभिनय क्षमता का भरपूर प्रदर्शन किया और खुद को भारत की एकमात्र एक्शन हीरोइन के रूप में स्थापित किया।

गैल गैडोट – ऐसे रोल्स चुनने की उनकी क्षमता जो आगे चलकर आइकोनिक बन जाते हैं, उनकी करिश्माई स्क्रीन प्रेजेंस और किसी भी प्रकार के जॉनर में सहजता से उतरने की उनकी क्षमता ने गैल गैडोट को सबसे अधिक मांग वाली एक्ट्रेस बना दिया है। वंडर वुमन के रूप में उनके रोल ने एक फीमेल सुपरहीरो का फ्रेश और शक्तिशाली प्रतिनिधित्व पेश किया, जिसने दुनिया भर के दर्शकों को प्रेरित किया।

ज़ेंडया – उनकी वर्सेटिलिटी ही उन्हें अलग बनाती है। डिज्नी शो से अभिनय की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस ‘यूफोरिया’ में अपनी भूमिका के लिए एमी जीतने वाली सबसे कम उम्र की एक्ट्रेस बन गईं।

एलेक्जेंड्रा डडेरियो – कुछ आइकोनिक प्रोजेक्ट्स में प्रदर्शित, डडेरियो ने खुद को एक पाथब्रेकिंग परफ़ॉर्मर साबित करके एक अलग जगह बनाई। उनकी शानदार स्क्रीन प्रेजेंस और हर भूमिका को निभाने की उनकी क्षमता ने उन्हें एक ऐसी एक्ट्रेस बना दिया है, जिसकी सराहना की जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY