घोस्‍ट किचन ने अगले एक साल में 50 करोड़ के निवेश के साथ अपना फ़ूड टेक प्रोग्राम के विस्तार का लक्ष्य रखा

0
331

· कंपनी ने हाल ही में अपना 100वाँ फुलफिलमेंट सेंटर खोला है और इसके साथ ही उसके कुल 1200 से ज्‍यादा इंटरनेट रेरेस्टोरेंट्स हो गये हैं

· घोस्‍ट किचंस ने दक्षिण में होटल चेन एसवीएन होटल्‍स के साथ पार्टनरशिप भी किया है

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । नई दिल्‍ली, 18 अक्‍टूबर, 2022 : घोस्‍ट किचंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड एक इंटरनेट रेस्‍टोरेन्‍ट टेक प्‍लेटफॉर्म है, जो कम प्रयुक्त क्षमताओं वाले रेस्‍टोरेन्‍ट्स और क्‍लाउड किचंस को बिना किसी निवेश के ज्‍यादा कमाई करने में मदद देता है। कंपनी ने गुजरात के भरूच में अपने 100वें फुलफिलमेंट पार्टनर की शुरूआत की घोषणा की है। कंपनी का लक्ष्‍य है अगले एक साल में 50 करोड़ रूपये निवेश कर अपने ब्राण्‍ड की मौजूदगी को और भी बढ़ाना।

गुजरात के भरूच में 50वें आउटलेट के साथ घोस्‍ट किचंस के कुल इन्टरनेट रेस्टोरेंट्स की संख्या पिछले 10 महीनों में 1200 से अधिक पर पहुँच गई है और इस प्रकार वह भारत में सबसे तेजी से बढ़ रहे इंटरनेट रेस्‍टोरेन्‍ट टेक प्‍लेटफॉर्म्‍स में से एक बन गया है। घोस्‍ट किचंस अभी 35 शहरों में मौजूद है, जिनमें सभी प्रमुख मेट्रोपोलिटन सेंटर्स शामिल हैं। यह ब्राण्‍ड पश्चिम भारत में 40, दक्षिण, पूर्वी और उत्‍तर भारत में 20-20 पार्टनर्स के साथ पूरे भारत में परिचालन करता है। अभी और 50 पार्टनर्स बनाने की बात चल रही है और अगले 2 महीनों में ये सभी वास्तविक रूप में आ जाएंगे।

घोस्‍ट किचंन ऐसे रेस्‍टोरेन्‍ट्स की समस्‍या को हल करता है, जो कि एग्रीगेटर्स के अल्‍गोरिदम्‍स की कम समझ के कारण फूड डिलीवरी के पर्याप्‍त ऑर्डर नहीं ले पाते हैं। घोस्‍ट किचंस का अनोखा इंटरनेट रेस्‍टोरेन्‍ट टेक प्‍लेटफॉर्म बाजार में इस तरह का एकमात्र सॉल्‍यूशन है और ऐसी कोई कंपनी नहीं है, जो यह सेवा निर्मित और प्रदान कर सकी है।

घोस्‍ट किचंस ने फंडिंग के 2 राउंड्स में 1.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं। इसके प्रमुख निवेशकों में युज वेंचर्स (जैन्डर ग्रुप के संस्‍थापक सिड योग के फैमिली ऑफिस की निजी निवेश शाखा), ढोलकिया वेंचर्स, सालारपुरिया फैमिली ऑफिस, ट्रेमिस कैपिटल, शंकर नारायणन और अन्‍य प्रतिष्ठित एंजल्‍स शामिल हैं।

LEAVE A REPLY