गो फर्स्‍ट ने सऊदी अरब में अपनी बिक्री के लिये ईज़मायट्रिप के साथ एक विशेष जीएसए पर हस्‍ताक्षर किये

0
320

इस अनुबंध के तहत ईज़मायट्रिप सऊदी अरब में यात्री टिकटों की आधिकारिक वितरक, प्रमोटर और मार्केटर बनेगी

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । नई दिल्‍ली, 06 दिसंबर, 2022: गोफर्स्‍ट, जिसका नाम पहले गोएयर था, ने घोषणा की है कि इसने भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन टेक ट्रैवेल प्‍लेटफॉर्म ईज़मायट्रिप के साथ एक विशेष ‘जनरल सेल्‍स एग्रीमेंट’ पर हस्‍ताक्षर किये हैं। इसके तहत, इसी महीने से सऊदी अरब में यात्री टिकटों और अन्‍य सेवाओं का प्रचार एवं मार्केटिंग की जाएगी। पश्चिमी एशिया के सबसे बड़े यात्रा बाजारों में से एक के साथ लाभकारी वाणिज्यिक सम्‍बंध और पकड़ बनाने के लिये ईज़मायट्रिप सऊदी अरब के दम्‍मम और रियाध तथा दूसरी जगहों पर एक स्‍वतंत्र ब्राण्‍डेड ऑफिस खोलकर और एयरलाइंस का प्रतिनिधित्‍व करते हुए गो फर्स्‍ट के परिचालन का विस्‍तार करेगी। यह बड़े यात्रा बाजारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया गया एक प्रयास होगा।

तीन साल की यह विशेष भागीदारी वाली डील दोनों ब्राण्‍ड्स को सऊदी अरब में अपनी सेवाओं का विस्‍तार करने का मौका देगी। ईज़मायट्रिप और उसकी व्‍यापक पहुँच, मार्केटिंग की विस्‍तृत मध्‍यस्‍थताएं और स्‍थानीय लोगों के बारे में जानकारी सऊदी के पर्यटकों और लोगों को अनुकूल स्‍कीमें देने में गो फर्स्‍ट की मदद करेगी, जिससे उनका अनुभव और बेहतर होगा। इसके अलावा, यह भागीदारी आस-पास के सभी ट्रैवेल एजेंट्स के लिये उस वक्‍त ईज़मायट्रिप से एक पर्चेज सर्किट बनाना जरूरी करेगी, जब वे सऊदी अरब से गो फर्स्‍ट के टिकट खरीदेंगे।

अनुबंध के बारे में संक्षिप्‍त जानकारी देते हुए, को-फाउंडर स्‍थापक रिकांत पिट्टी ने कहा, “ईज़मायट्रिप में हम समझते हैं कि सऊदी अरब हर साल लाखों पर्यटकों को आकर्षित करता है और यहाँ के स्‍थानीय लोगों को भी यात्रा करना पसंद है। यह काफी भीड़ वाला बाजार है, जो यात्रा के बेहतर अनुभव की इच्‍छा रखता है। दुनिया के सबसे ज्‍यादा एसोसिएशंस और बिजनेसेस में अपने सफल प्रयासों के साथ हम सऊदी अरब के बाजार में कदम रखना और पूरे समर्पण से पर्यटकों को सेवा देना चाहते हैं। हम गो फर्स्‍ट के जीएसए भागीदार के रूप में अपने सफर की शुरूआत करते हुए बहुत खुश है, जोकि कई अंतर्राष्‍ट्रीय गंतव्‍यों की सबसे लोकप्रिय और किफायती एयरलाइन सेवाओं में से एक है।”

गो फर्स्‍ट के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी श्री कौशिक खोना ने अपनी बात रखते हुए कहा, “सऊदी अरब हमारे लिये एक महत्‍वपूर्ण बाजार है, क्‍योंकि हम दुनिया में लगातार विस्‍तार कर रहे हैं। हम ईज़मायट्रिप के साथ भागीदारी करते हुए खुश हैं, क्‍योंकि यह ब्राण्‍ड दुनियाभर में यात्रा सम्‍बंधी जरूरतों को सफलतापूर्वक पूरा कर रहा है और हमें आशा है कि यह भागीदारी काम और मनोरंजन के लिये यात्रा करने वाले लोगों के अनुभव को आसान और समृद्ध बनाएगी।”

ईज़मायट्रिप के विषय में

ईज़मायट्रिप (एनएसई और बीएसई में सार्वजनिक सूचीबद्ध कंपनी) भारत में ओटीए उद्योग के क्रिसिल रिपोर्ट-एसेसमेंट (फरवरी 2021) के आधार पर एयर टिकट बुकिंग्‍स के लिहाज से भारत का दूसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन ट्रैवेल प्‍लेटफॉर्म है। इसके अलावा, वित्‍त वर्ष 20-22 के दौरान लाभ में 78% सीएजीआर की विकास दर के साथ, यह सबसे तेजी से बढ़ रही इंटरनेट कंपनियों में से एक है। ईज़मायट्रिप अपनी शुरूआत से ही तैयार और लाभकारी है और ‘एंड टू एंड’ ट्रैवेल सॉल्‍यूशंस की पेशकश करती है, जैसे एयर टिकट, होटलों और हॉलीडे पैकेज, रेल और बस टिकट तथा सहायक वैल्‍यू एडेड सेवाएं। ईज़मायट्रिप अपने यूजर्स के लिये बुकिंग्‍स के दौरान शून्‍य सुविधा शुल्‍क के विकल्‍प की पेशकश करती है। ईज़मायट्रिप अपने यूजर्स को 400 से ज्‍यादा अंतर्राष्‍ट्रीय और घरेलू एयरलाइंस, 1 मिलियन से ज्‍यादा होटलों और भारत के प्रमुख शहरों में ट्रेन/बस टिकट तथा टैक्‍सी रेंटल्‍स तक पहुँच देती है। 2008 में संस्‍थापित ईज़मायट्रिप के ऑफिस भारत के विभिन्‍न शहरों, जैसे नोएडा, बेंगलुरु और मुंबई में हैं। सहायक कंपनियों के रूप में इसके अंतर्राष्‍ट्रीय ऑफिस फिलीपीन्‍स, सिंगापुर, थाइलैण्‍ड, यूएई, यूके, यूएसए, न्‍यूजीलैण्‍ड और लंदन में हैं।

गो फर्स्‍ट के विषय में:

गोएयर नाम से संस्‍थापित, गो फर्स्‍ट की हाल ही में गो एयर के नाम से रिब्रांडिंग हुई है। यह 285 साल पुराने वाडिया ग्रुप का उड्डयन व्‍यवसाय है। वाडिया ग्रुप में अग्रणी ब्राण्‍ड्स जैसे 150 साल पुराना बॉम्‍बे बरमा, 140 साल पुराना बॉम्‍बे डाइंग, 102 साल पुराना ब्रिटानिया लिमिटेड, 67 साल पुराना नेशनल पेरोक्‍साइड लिमिटेड और 9 साल पुराना बॉम्‍बे रियल्‍टी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY