लाल डोरा जमीनों की रजिस्ट्री करना भाजपा सरकार का ऐतिहासिक फैसला – राजेश नागर

0
472

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट । अजय वर्मा । फरीदाबाद।
तिगांव से भाजपा विधायक श्री राजेश नागर ने कहा कि लाल डोरा में आने वाली जमीनों की रजिस्ट्री करना भाजपा सरकार का ऐतिहासिक निर्णय है। गांवों की रजिस्ट्री शुरू होने से अनेक विवाद समाप्त हो जाएंगे वहीं हमारे युवा इन जमीनों के जरिए लोन आदि लेकर कारोबार कर सकेंगे। श्री नागर उनके दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर तिगांव बाजार में स्थानीय लोगों द्वारा किए स्वागत के बाद बोल रहे थे। उन्होंंने यहां पंकज तंवर को तिगांव मंडल ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष का नियुक्त पत्र भी सौंपा।
विधायक नागर ने कहा कि गांव में लाल डोरा जमीनों की सर्वेक्षण तेजी से जारी है। जैसे जैसे सर्वे पूरे हो रहे हैं, वैसे वैसे लोगों को रजिस्ट्रियां भी दी जा रही हैं। इन रजिस्ट्रियों के आने से हमारे बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो सकेगा। एक ओर उन्हें अपनी जमीन का कानूनी हक मिल जाएगा वहीं दूसरी और बैंकों व अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ भी वह पा सकेंगे। श्री नागर ने युवाओं से अपील की कि आने वाली सदी दुनिया के सबसे युवा देश भारत की है। आप स्वरोजगार करें और अन्य को भी रोजगार दें।
विधायक राजेश नागर ने लोगों को बताया कि हरियाणा प्रदेश की सभी कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने का काम प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी ने एक कलम से कर दिया है। अब इन कॉलोनियों में भी हर प्रकार की सुविधाएं मिल सकेंगी। इसका लाभ फरीदाबाद की 500 से ज्यादा कच्ची कॉलोनियों को भी मिलेगा।
उन्होंने कहा कि हमारा तिगांव विधानसभा क्षेत्र शिक्षा के क्षेत्र में भी तेजी से तरक्की कर रहा है। तिगांव के 50 साल पुराने सरकारी कॉलेज के साथ उपेक्षित पड़े शहीद स्मारक का जीर्णाेद्धार करवाया गया और इसके नाम पर ही कॉलेज का नामकरण किया गया। कॉलेज में एमए इकनॉमिक्स और एमकॉम नए कोर्स प्रारंभ करवाए और सीटें भी बढ़वाई हैं। श्री नागर ने बताया कि तिगांव में अंग्रेजों के जमाने का सरकारी स्कूल था। जिसे मॉडल संस्कृति स्कूल करवाया। जहां पर प्राइवेट स्कूल जैसी अंगे्रजी मीडियम पढ़ाई हो रही है।
विधायक राजेश नागर ने बताया कि तिगांव में प्रदेश की पहली डिजिटल आईटीआई बन रही है। जहां हमारे बच्चे पढक़र भविष्य सुनिश्चित करेंगे। वहीं घरौडा और बडौली के स्कूलों को अपग्रेड किया गया है। यह काम तो कोरोना काल में करवाए गए हैं। अब हम महामारी पर काबू करने के साथ साथ अपने क्षेत्र के विकास पर और तेज ध्यान देंगे।
श्री नागर ने लोगों को बताया कि आज ग्रेटर फरीदाबाद में सरकारी बसों को परिचालन प्रारंभ हुआ है। इसमें और नए रूट और बसों की संख्या बढ़ाने पर काम चल रहा है। कई नए मार्ग भी तिगांव विधानसभा से होकर गुजरेंगे जिससे हमारा आना जाना सरल होगा वहीं हमारे कारोबार भी बढ़ेंगे।
इस अवसर पर भाजपा तिगांव मण्डल अध्यक्ष गजराज कौशिक ने सुधीर मेहता को मंडल मीडिया प्रभारी और पंकज तंवर को मंडल ओबीसी मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त करने संबंधी पत्र विधायक राजेश नागर द्वारा दिलवाया। इस अवसर पर मंडल महामंत्री कर्मवीर वोहरा, तेजसिंह अधाना ब्लॉक मेम्बर, किसान मोर्चा मण्डल अध्यक्ष कृष्ण हाड़ा, वरिष्ठ भाजपा नेता दयानन्द नागर, अमन नागर, वेद अधाना, कर्मवीर अधाना, अनिल अधाना, दुष्यंत नागर, राजेन्द्र तंवर, सूरज, चंद्रपाल, मास्टर सतबीर नागर आदि प्रमुख व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY