हॉरर शैली की खोज पर प्रेरणा अरोड़ा: “एआई पर एक हॉरर फिल्म बनाना पसंद करूंगी”

0
40

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। फिल्म निर्माता प्रेरणा अरोड़ा हमेशा से ही अग्रणी सिनेमा से जुड़ी रही हैं। निर्माता, जो ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’, ‘पैडमैन’, ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ और अन्य सहित सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्मोग्राफी के लिए जानी जाती हैं, अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के साथ हॉरर की शैली को मिश्रित करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही हैं। फिल्म निर्माण के प्रति अपने प्रयोगात्मक दृष्टिकोण के लिए जानी जाने वाली अरोड़ा बताती हैं कि कैसे वह एक अनूठा और रोमांचकारी अनुभव प्रदान करना चाहती हैं जो एआई की भयानक क्षमता का पता लगाता है।

“मैं एआई की दुनिया पर आधारित एक डरावनी फिल्म बनाना पसंद करना चाहूंगी। यह सिर्फ डर पैदा करने के बारे में नहीं है, बल्कि हमारे जीवन में प्रौद्योगिकी की भूमिका के बारे में हमारी समझ को चुनौती देने के बारे में है और जब यह नियंत्रण से बाहर हो जाती है तो क्या होता है। प्रेरणा अरोड़ा बताती हैं, मैं चाहती हूं कि दर्शक थिएटर छोड़ते समय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ हमारे संबंधों की नेचर पर उठा रहे सवाल पर सोचे”। उनका दावा है कि यह एआई, सीजीआई और हॉरर को मिलाकर एक उत्कृष्ट कहानी बनेगी।

हाल ही में, दिनेश विजान ने भी फिल्म निर्माण के इस ऑफ-बीट गुट में कदम रखा, जब मैडॉक फिल्म्स ने मुंज्या के ट्रेलर का अनावरण किया। इस हॉरर-कॉमेडी में भारत का पहला सीजीआई अभिनेता शामिल है और इसे हिंदी फिल्म परिदृश्य में पहले कभी प्रदर्शित नहीं किया गया है। इस पर टिप्पणी करते हुए, अरोड़ा ने कहा, “शायद मैं तेलुगु उद्योग में ऐसा कुछ तलाश सकती हूं। मेरे पास यहां एक मजबूत टीम है जो इस जैसे विलक्षण विषय पर काम करना पसंद करेगी।”

अगर अरोड़ा हॉरर-एआई शैली में कदम रखती हैं, तो यह एक सिनेमाई मील के पत्थर से कम नहीं होगा। इस बीच, काम के मोर्चे पर, प्रेरणा के पास इस साल दिलचस्प प्रोजेक्ट हैं। उनकी झोली में निधि अग्रवाल-तुषार कपूर अभिनीत फिल्म ‘डंक: वन्स बिटन ट्वाइस शाइ’ है, जो किसानों के अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी सुरक्षा, प्रवर्तन तंत्र और समर्थन प्रणालियों की तत्काल आवश्यकता पर केंद्रित है। उनकी तेलुगु-हिंदी फिल्म ‘हीरो हीरोइन’ एक द्विभाषी फिल्म है, जिसमें दिव्या खोसला, परेश रावल और तुषार कपूर सहित अन्य कलाकार शामिल हैं।

LEAVE A REPLY