वर्ल्ड टीबी डे पर आईएमए फरीदाबाद और सिविल हॉस्पिटल फरीदाबाद सर्वोदय हॉस्पिटल में ख़ास कार्यक्रम का आयोजन कर रहें है

0
744
ima faridabad

Today Express News | Ajay verma | कल 25 March को 2.30 बजे, आईएमए फरीदाबाद और सिविल हॉस्पिटल फरीदाबाद, क्लिंटन हेल्थ जीट प्रोजेक्ट के साथ मिलकर वर्ल्ड टीबी डे पर सर्वोदय हॉस्पिटल फरीदाबाद में एक कार्यक्रम का आयोजन कर रहे है ,जिसमें ट्यूबरक्लोसिस को खत्म करने के लिए विभिन्न पहलुओं पर विचार किए जाएंगे। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिविल सर्जन डॉक्टर आर एस पुनिया होंगे और गेस्ट आफ ऑनर डॉक्टर सविता यादव होंगी। इसके अलावा स्पेशल इनवाइटी डॉ असीम दास डीन ई एस आई हॉस्पिटल ,डॉक्टर करण पुनिया स्टेट प्रेसिडेंट आई एम ए हरियाणा, डॉ ए के पांडे, डॉ योगेश गुप्ता,अमर कांत गुप्ता जीत से और कई मुख्य वक्ता इस में भाग लेंगे। डॉ शीला भगत डिस्ट्रिक्ट टीबी ऑफिसर ,डॉ रमन कक्कड़, डॉक्टर शिवरतन और डॉक्टर अजय महाजन इस प्रोग्राम में मुख्य वक्ता रहेंगे।

डॉ सुरेश अरोड़ा ने बताया कि भारत सरकार द्वारा एंड टीवी प्रोग्राम की घोषणा के तहत 2025 तक टीबी को खत्म करने का लक्ष्य रखा गया है ,और ग्लोबल लीडर्स द्वारा पूरी दुनिया में टीबी को 2030 तक खत्म करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की गई है और यह तय किया गया है कि इस पर तेजी से काम करके टीबी को खत्म किया जाए। यह एक ऐसी बीमारी है जो कि जड़ से मिटाई जा सकती है ।

डॉ पुनीता हसीजा ने बताया कि इस कार्यक्रम का लक्ष्य यह भी है कि प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले डॉक्टरों को टीबी के इलाज में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी दी जाए ताकि कोई भी मरीज टीबी के इलाज के बिना रह ना जाए।

LEAVE A REPLY