हरियाणा के अलावा अन्य राज्यों में भी अपनी पकड़ बनाएगी जेजेपी

0
996
JJP will hold its own in other states besides Haryana

Today Express News / Ajay verma /चंडीगढ़ जननायक जनता पार्टी अब राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पकड़ मजबूत कर रही हैं। जेजेपी ने दिल्ली व यूपी में प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करने के बाद अब तीन अन्य राज्यों राजस्थानगुजरात और उत्तराखंड में भी प्रदेशाध्यक्षों की घोषणा कर दी है। जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटालाहरियाणा के उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटालाजेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह व अन्य वरिष्ठ नेताओं ने विचार-विमर्श के बाद नई नियुक्तियों की सूची जारी की।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने बताया कि पूर्व विधायक जीतराम डूडी को राजस्थान की कमान सौंपते हुए उन्हें प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। हरियाणा के गांव चौटाला में जन्मे जीतराम चौधरी की राजस्थान में अच्छी राजनीतिक पकड़ हैं। जननायक चौधरी देवीलाल की विचारधार से जुड़े जीतराम वर्ष 2003-08 तक राजस्थान के टोंक जिले में पड़ने वाले मालपुरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं। गत विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था।

डॉ चौटाला ने बताया कि गुजरात में बच्चन सिंह झंडू सिंह गुर्जर को जेजेपी का प्रदेशाध्यक्ष बनाया हैं। जननायक चौधरी देवीलाल की विचारधारा पर चलने वाले बच्चन सिंह गरीबअनुसूचित जाति व वंचित समुदाय के हितैषी हैं। उन्होंने वर्ष 1987 में गुजरात की जनता दल पार्टी में सक्रिय तौर पर कार्य किया। इसके बाद वे वर्ष 2002 से 2015 तक लोक जनशक्ति पार्टी में गुजरात के प्रदेश कोषाध्यक्ष थे। बच्चन सिंह रसायन एवं उर्वरक पैट्रोकेमीकल्सभारत सरकार के फार्मास्यूटिकल एडवाइजरी फोरम के सदस्य और उन्होंने उर्वरक एडवाइजरी फोरम में भी कार्य किया। वे भारतीय खाद निगम के नोन ऑफिसियल मेम्बरकन्स्यूलेटिव कमेटी एफसीआई गुजरात राज्य के नॉमिनी मेम्बर भी रहे।

इसी तरह उत्तराखंड में युवराज सिंह जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष होंगे। वे किसान जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चाउत्तराखंड के पूर्व प्रदेश मंत्री रह चुके हैं। इससे पहले जेजेपी ने सीनियर नेता ओमप्रकाश सहरावत को दिल्ली का प्रदेशाध्यक्ष और आगरा निवासी चौधरी मोहिंद्र सिंह को उत्तर प्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

LEAVE A REPLY